राजस्थान में फरार अपराधियों पर ईनाम की राशि में हुई बढ़ोतरी

THE BLAT NEWS:

जयपुर। प्रदेश में कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने और अपराधियों की शीघ्र गिरफ्तारी के लिए राज्य सरकार द्वारा पुरस्कार राशि में वृद्धि की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति जारी की गई है। महानिदेशक पुलिस राजस्थान अब एक लाख के स्थान पर 5 लाख रुपये तक के इनाम की रकम की घोषणा कर सकेंगे। एडीजी, रेंज आईजी, कमिश्नर और जिला एसपी की अधिकृत राशि में भी बढ़ोतरी की गई है।
महानिदेशक पुलिस अपराध उमेश मिश्रा ने बताया कि अपराधियों के बारे में सूचना देने वाले और गिरफ्तार करने वाले को पुरस्कार स्वरूप दिए जाने वाली अधिकृत राशि में वृद्धि किए जाने के संबंध में राज्य सरकार की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति मिली है। उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व 29 मई 1997 तत्पश्चात 27 अगस्त 2008 और करीब 8 साल पहले 5 अगस्त 2013 को इनाम की राशि में बढ़ोतरी की गई थी।

Image result for राजस्थान में फरार अपराधियों पर ईनाम की राशि में हुई बढ़ोतरीइसके अनुसार अब महानिदेशक पुलिस 1 लाख के स्थान पर 5 लाख, अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस अपराध और एटीएस एवं एसओजी 50 हजार के स्थान पर 1 लाख, रेंज आईजी और कमिश्नर 10 हजार के स्थान पर 50 हजार और जिला एसपी 5 हजार के स्थान पर 25 हजार रुपये तक के इनाम की राशि अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए सूचना देने वाले और गिरफ्तार करने वाले को देने के लिए अधिकृत किए गए हैं।

Check Also

Kanpur: सब्जी विक्रेता आत्महत्या मामले पर मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान, गिरफ्तारी के दिए निर्देश

•चकरपुर मंडी चौकी प्रभारी सत्येंद्र कुमार यादव व सिपाही अजय यादव मृतक सुनील से वसूली …