एनटीपीसी रिहंद में स्वच्छता शपथ के साथ स्वच्छता पखवाड़ा का शुभारंभ

THE BLAT NEWS:
सोनभद्र। भारत सरकार के दिशानिर्देश के अनुसार एनटीपीसी रिहंद में स्वच्छता पखवाड़ा का शुभारंभ शपथ प्रतिज्ञा के साथ किया गया। परियोजना प्रमुख संजीव कुमार ने उपस्थित जनसमूह को स्वच्छता शपथ दिलाई। इस पखवाड़ा के अंतर्गत 16 मई से 31 मई तक परियोजना के प्लांट तथा आवासीय परिसर में निरंतर स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा तथा घर-बाहर स्वच्छता बनाए रखने के लिए लोगों को जागरूक किया जाएगा तथा स्वच्छता को बढ़ावा देने के लिए महिलाओं, बच्चों तथा कर्मचारियों के लिए अनेक प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया जाएगा।

अपने भाव व्यक्त करते हुए संजीव कुमार ने कहा कि महात्मा गांधी ने जिस भारत का सपना देखा था उसमें सिर्फ राजनीतिक आजादी ही नहीं थी, बल्कि एक स्वच्छ एवं विकसित देश की कल्पना भी थी। हमारा कर्तव्य है कि गंदगी को दूर करके एनटीपीसी में कार्य करते हुए देश की सेवा करें। शपथ के माध्यम से सभी कर्मचारियों ने स्वयं, परिवार तथा अपने स्वजनों व परिजनों को भी स्वच्छता से जोड़ने का संकल्प व्यक्त किया।
स्वच्छता पखवाड़ा के अंतर्गत प्रभात फेरी का भी आयोजन किया गया जिसके द्वारा लोगों को स्वच्छता के बारे में जागरूक किया गया। कार्यक्रम में एनटीपीसी कर्मचारी एवं रिहंद परिसर के लोगों नें बढ़-चढ़ कर भाग लिया एवं कार्यक्रम को सफल बनाया।

Check Also

मकान मालिक की आठ वर्षीय बेटी से घर में घुसकर युवक ने किया दुष्कर्म

कानपुर,संवाददाता। चकेरी थाना क्षेत्र में एक किरायेदार ने अपने ही मकान मालिक की आठ वर्षीय …