कलेक्टर जनचौपाल में सुनी गई नागरिकों की समस्याएं

THE BLAT NEWS:
रायपुर। कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर भुरे के मार्गदर्शन में अपर कलेक्टर बी बी पंचभाई ने आज कलेक्टोरेट परिसर स्थित कलेक्टर सभाकक्ष में जनचौपाल के माध्यम से शहर एवं ग्रामीण क्षेत्रों से आए नागरिकों की विभिन्न मांग एवं समस्याओं से संबंधित आवेदनों को सुना। जन चौपाल में आज लगभग 50 आवेदन प्राप्त हुए।
आज आयोजित जनचौपाल में ग्राम आलेसुर के मोहरदास ने अपने भूमि के खसरे का रकबा सुधार कराने, खरोरा निवासी महेश मित्तल ने खरोरा नगर पंचायत में अतिरिक्त आधार केंद्र स्थापित कराने, ग्राम धुसेरा के मन्नूलाल सतनामी ने जमीन अधिग्रहण का मुआवजा दिलाने, मठपुरैना निवासी केपी मंडल ने ग्राम टेकारी में अपनी जमीन पर अतिक्रमण, रावांभाठा निवासी जीपी पिल्ले ने अपनी भूमि पर अवैध अतिक्रमण की शिकायत संबंधी आवेदन दिया ।
Image result for कलेक्टर जनचौपाल में सुनी गई नागरिकों की समस्याएं
इसी तरह बोरिया खुर्द निवासी वहीदा बेगम ने निराश्रित पेंशन का लाभ दिलाने, मंदिर हसौद निवासी मिथलेश यादव ने मंदिर हसौद रोड पर अनाधिकृत रूप से खड़े वाहनों को हटाने, लालपुर निवासी डॉ. राहुल कुमार गोयल ने नलकूप खनन की अनुुज्ञा प्राप्त करने आवेदन प्रस्तुत किया।
इसी प्रकार अन्य आवेदकों द्वारा मुआवजा राशि दिलाने, पट्टा, पेंशन, सहायता राशि प्रदान करने संबंधी आवेदन प्राप्त हुए। जिस पर अपर कलेक्टर ने प्राप्त आवेदनों को संबंधित विभाग को अग्रेषित कर आवश्यक कार्यवाही करते हुए त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिये है। उल्लेखनीय है कि शासन के मंशानुरूप आमजनों की समस्याओं का प्राथमिकता के साथ निराकरण करने के उद्देश्य से कलेक्टर द्वारा कलेक्ट्रेट कार्यालय में जिला स्तरीय जनदर्शन का आयोजन प्रत्येक सोमवार को सुबह 10:30 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक आयोजित किया जाता है।

Check Also

मकान मालिक की आठ वर्षीय बेटी से घर में घुसकर युवक ने किया दुष्कर्म

कानपुर,संवाददाता। चकेरी थाना क्षेत्र में एक किरायेदार ने अपने ही मकान मालिक की आठ वर्षीय …