बच्चे देश का भविष्य इनका जीवन सँवारें-सरिता यादव

THE BLAT NEWS:

सुलतानपुर। बच्चे देश का भविष्य हैं इनके जीवन को संवारना हम सब का दायित्व है। यह बातें बाल कल्याण समिति की मजिस्ट्रेट सदस्य सरिता यादव ने किशोर किशोरियों को संबोधित करते हुए कहीं।
   कुड़वार बाजार के प्रज्ञा एकेडमी स्कूल में आयोजित बाल अधिकार गोष्ठी की शुरुवात प्रज्ञा ज्योति के प्रज्ज्वलन और देवी सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण करके हुई। मुख्य वक्ता श्रीमती यादव ने कक्षा 4 से आठ तक के विधार्थियों को जीवनोपयोगी टोल  फ्री फोन नम्बर नोट कराए तथा समाज की भलाई और अपनी जरूरत में प्रयोग करने की बात कही

उन्होंने पॉक्सो अधिनियम बाल श्रम कानून के साथ नाबालिग बच्चों के साथ होने वाले अपराध और उनसे संबंधित किशोर न्यायालय की विस्तृत जानकारी भी दी। उन्होंने कहा कि अक्सर बच्चों के साथ उत्पीड़न की घटनाएं करीबी लोगों द्वारा विश्वास में लेकर की जाती हैं। इसलिए बैड टच और गुड टच की जानकारी देते हुए कहा कि इसकी शिकायत परिजन व गुरुजन से अवश्य करें। उन्होंने अभिभावकों से कहा कि पाल्यों के जीवन को इस तरह सवारें कि वे देश के कर्णधार बनें। कार्यक्रम का संचालन पिं्रसिपल एस.एन. उपाध्याय ने किया। विद्यालय के निदेशक दयाराम अग्रहरि ने कहा कि इस तरह की उपयोगी गोष्ठीयां भविष्य में भी आयोजित होंगी। आशीष अग्रहरि ने पक्षियों के लिए जल व अन्न पात्र रखने का अभियान शुरू कराया औऱ स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर तेजबहादुर सिंह, उमेद सिंह, प्रधान इसरौली नरेंद्र कुमार मौर्य सहित विद्यालय के शिक्षण स्टाफ औऱ सैकड़ों विद्यार्थी उपस्थित थे।

Check Also

एकता दिवस के रूप में अपना दल (एस) कार्यकर्ताओं ने मनाई लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती।

सुल्तानपुर:- एकता दिवस के रूप में मनाई गई लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की …