ग्रामीण क्षेत्रों की समस्याओं के निस्तारण में गुणवत्ता का दें विशेष ध्यान

THE BLAT NEWS:

रायबरेली।ज़िलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने कहा कि जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों की समस्याओं के समाधान में गुणात्मक और गुणवत्तापूर्ण तेजी लाई जाए। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रो से आने वाली शिकायतों के निस्तारण में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने यह भी कहा कि शिकायतकर्ता से फोन पर बात अवश्य कर ली जाए, उससे पूछा जाए कि समस्या का वास्तव में निराकरण हुआ है ?
ज़िलाधिकारी ने बचत भवन में जनपद के ग्रामीण क्षेत्रो में जन समस्याओं के समाधान के सम्बंध में आयोजित एक बैठक की अध्यक्षता कर रही थीं। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी पूजा यादव सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे। ज़िलाधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए कि आईजीआरएस के प्रकरणों के निस्तारण में तहसील स्तर पर सुधार किया जाए। उन्होंने कहा कि शिकायत से सम्बंधित विभाग अगर मानक अनुसार कार्य नहीं कर रहे हैं, तो उनके बारे में लिखित में अवगत कराया जाए। उन्होंने कहा कि इसके लिए एक नोडल अधिकारी नामित करें जो शिकायतों के निस्तारण के कार्य की नियमित रूप से समीक्षा करें। उन्होंने कहा कि शासन से आईजीआरएस पर प्राप्त शिकायतों के निस्तारण की कार्रवाई के सम्बंध में फोन पर जानकारी प्राप्त की जाती है तो शिकायतकर्ता का उत्तर निस्तारण की गुणवत्ता के सम्बंध में वास्तविक कार्य होने की जानकारी देता है, इसका विशेष ध्यान रखा जाए।
ज़िलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने बैठक में कोविड से सम्बंधित स्वास्थ्य विभाग की प्रगति की समीक्षा करते हुए कहा कि सभी सामुदायिक एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर आवश्यक दवाओं की उपलब्धता प्रत्येक दशा में सुनिश्चित तर ली जाए। उन्होंने कहा कि टेलीमेडिसिन की व्यवस्था को और सुदृढ़ करते हुए ग्रामीण क्षेत्रों में विभिन्न माध्यमों से इसका प्रचार प्रसार भी किया जाए। उन्होंने कहा कि पर्याप्त संख्या में एम्बुलेंस की व्यवस्था और गंतव्य तक पहुँचने के निर्धारित समय का नियमित अनुश्रवण किया जाए। ज़िलाधिकारी ने जनपद में कोविड की स्थिति की समीक्षा कर बचाव के उपाय के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए कि वे अपने स्तर पर समस्त अस्पतालों, सामुदायिक एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों की ऑन लाइन बैठक नियमित रूप से करें और बचाव तथा चिकित्सा के लिए नियमानुसार आवश्यक कदम उठाएं। बैठक में ज़िलाधिकारीने यह भी कहा कि सभी जनपद स्तरीय अधिकारी अपने अपने विभागों में कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित कराएं।

Check Also

हमारे किसानों की मेहनत का परिणाम है कि यूपी देश में खाद्यान्न उत्पादन में प्रथम स्थान पर है : मुख्यमंत्री

The Blat News, Lucknow : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश देश का हृदय …