सीतापुर का गिरोह रायबरेली में बंद घरों का ताला तोड़कर करता था चोरी

THE BLAT NEWS:

रायबरेली।सीतापुर जनपद के चोरों के एक बड़े गिरोह ने तीन महीने में जिले के कई गांव में ताबड़तोड़ चोरियों की  वारदात को अंजाम देकर हड़कंप मचा दिया था ।पुलिस ने इस गिरोह के सात सदस्यों को गिरफ्तार करके उनके कब्जे से चोरी का लाखों का माल बरामद किया है। शनिवार को पूरे गिरोह को मिलएरिया पुलिस ने जेल भेजा है ।
         प्रेसवार्ता में मामले का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि गिरोह का एक सदस्य राजेश कुमार निवासी टांडाकला थाना लहरपुर जनपद सीतापुर मिलएरिया थाना क्षेत्र के भट्टे पर काम करता है। इसका काम क्षेत्र में घूम कर रेकी करके चिन्हित घरों के बारे में अपने गिरोह के सदस्यों को सूचना देना था ।
उसके बाद सीतापुर के गांव मंडौसा थाना सकरन निवासी कलीम, मडौर गांव निवासी कौशल ,टांडा कला थाना लहरपुर निवासी रामप्रकाश, गांव करमुल्लापुर थाना लहरपुर निवासी राम सजीवन, गांव सिंहनापुर थाना लहरपुर निवासी मनीष और मंडौसा थाना सकरन निवासी कपिल एक बोलेरो पर सवार होकर रायबरेली आते थे और यहां पर चोरी की घटना को अंजाम देकर चोरी का माल आपस में बांट कर भाग जाते थे। पूरा गिरोह दो दिन पहले सुल्तानपुर जनपद के गांधीनगर में चोरी की घटना को अंजाम देने आया हुआ था ।घटना करने के बाद यह लोग वापस सीतापुर जा रहे थे, तभी इन को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनके कब्जे से चोरी के सोने चांदी के आभूषण, करीब 80 हजार रुपए नगद और एक तमंचा बरामद हुआ है। पकड़े गए पूरे गिरोह को जेल भेजा गया है।शातिरों को पकड़ने में मिलएरिया थानेदार व एसओजी प्रभारी संजय कुमार सिंह,एसआई चंद्र प्रताप सिंह,दीपक सिंह पटेल,ओम प्रकाश सिंह,राम कृपाल सिंह,सौरव बालियान,सुनील कुमार वर्मा सहित 25 पुलिस कर्मी शामिल रहे।

Check Also

Kanpur: सब्जी विक्रेता आत्महत्या मामले पर मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान, गिरफ्तारी के दिए निर्देश

•चकरपुर मंडी चौकी प्रभारी सत्येंद्र कुमार यादव व सिपाही अजय यादव मृतक सुनील से वसूली …