कानपुर पुलिस का दिखा मानवीय चेहरा ,लोगों ने सराहा

कानपुर, संवाददाता। उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर में इन दोनों अग्नि कांड की घटना किसी से नहीं छिपा किस प्रकार 40 घण्टे से कानपुर शहर की अनवरगंज थाना क्षेत्र स्थित बांसमंडी स्थित रेडीमेड गारमेंट के चार शापिंग कॉम्प्लेक्सों में गुरुवार देर रात भीषण आग लग गई थी। इसमें न केवल व्यापारियों को नुकसान हुआ है, बल्कि पशु-पक्षियों के आशियाने भी जल गए। कानपुर पुलिस ने कईयों को रेस्क्यू कर बाहर निकाला है। जिसमें कानपुर पुलिस का एक चेहरा भी सामने आया जिसमें पुलिस का पशु प्रेम भी दिखने को मिला।

 

दरअसल अरजन कॉम्प्लेक्स में रेस्क्यू के दौरान एक कुतिया बार-बार मार्केट में जा रही थी। ये देख वहां मौजूद डीसीपी साउथ सलमान ताज पाटिल ने पुलिस कर्मियों को उसके पीछे जाने के लिए कहा। पुलिस टीम जब उसके पीछे बेसमेंट में पहुंची, तो एक कोने में उसके छह बच्चे चिल्ला रहे थे।

इसके बाद पुलिस कर्मियों उन सभी पिल्लों को उठाकर बाहर निकाला। बच्चों को सकुशल बाहर पाकर कुतिया उनका दुलार करने लगी। ये देख वहां मौजूद लोगों ने पुलिस कर्मियों के मानवीय चेहरा को सराहा। इसके बाद पुलिस की टीम ने एक-एक कर पशु और पक्षियों को बिल्डिंग से बाहर निकालना।

Check Also

Weather: तेज धूप और गर्म हवाओं ने लोगों को घरों में किया कैद, ज़रूरी काम से सिर ढक कर निकले लोग

•सोमवार को कानपुर का तापमान 41 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया   कानपुर, संवाददाता। अप्रैल …