जरा देर की बारिश से जलमग्न हुआ शहर, अधिकारियों के दावे हुए फेल

• बारिश से जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली तो वहीं पर बारिश ने शहर को ताल बना दिया


Kanpur,( एस.एस.तिवारी)। जनपद में जरा देर की बारिश से जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली तो वहीं पर बारिश ने शहर को ताल बना दिया हैं जहां सड़क के साथ गली मोहल्ले की छोटी बड़ी नालियां जलमग्न हो गईं। जिससे लोगों को गंदगी में निकलने को मजबूर होना पड़ा।

मरियमपुर विद्यालय के बाहर बारिश से हुआ जलभराव।

बुधवार को दोपहर में हुई बारिश से शहर के कई इलाकों के लिए आफ़त बन गया। जिससे नगर निगम की पोल खुलने में देर न लगीं। शहर के ज्यादातर हिस्सों में सड़के जलमग्न रहे। वहीं शहर के पॉश इलाकों में भी सड़के नालियों की गंदगी से भरी दिखाई दी।

पांडू नगर एलआईसी कार्यालय के बाहर हुआ जलभराव।

वहीं बारिश होने से जनपद के कई क्षेत्र में जलभराव रहा जिसमें चैन फैक्टरी चौराहे, पांडू नगर, सर्वोदय नगर, किदवई नगर, हर्ष नगर, दर्शनपुरवा, कौशलपुरी, अशोक नगर, जरीब चौकी बर्रा, दबौली, मरियमपुर,काकादेव में सड़के जलमग्न रही। इधर, नगर निगम का कहना हैं कि शहर के सभी हिस्सों नालों की सफाई 80 प्रतिशत काम हो चुका है। लेकिन तीन दिन से थोड़ी देर के किए हो रहीं बारिश ने नगर निगम की बात को झूठला दिया है।

फोटो 1/2 चैन फैक्टरी चौराहे के पास हुआ जलभराव, सड़क पर भरा सीवर का पानी।

नगर आयुक्त शिव शरणप्पा जीएन ने जोन तीन के अधिशासी अभियंता नानक चंद को संपवेल पर नियमित कर्मचारी तैनात कर अधिक बारिश होने पर बैरिकेडिंग लगाकर रास्ता बंद करने के निर्देश दिए है। जिससे कोई जूही खालवा पुल से नही निकले। अफसरों ने निर्देश दिए है कि जल निगम के अधिकारियों को संपर्क कर संपवेल को नियमित चालू रखें।

Edited By: Akanksha Varma 

Check Also

भारत बना विश्व विजेता, रोमांचक फाइनल में साउथ अफ्रीका को दी मात

 Kanpur,विशेष संवाददाता। भारतीय क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका को हराकर दूसरी बार टी20 विश्व कप …