कोरबा: सर्व हिंदू समाज: शंखनाद कर दुर्गा वाहिनी रवाना करेगी शोभायात्रा

द ब्लाट न्यूज़ हिंदू नव वर्ष को यादगार बनाने के लिए सर्व हिंदू समाज के नेतृत्व में कोसाबाड़ी से टीपीनगर स्थित इंदिरा विहार कालोनी के टैगोर उद्यान तक भव्य शोभायात्रा 22 मार्च को शाम 4 बजे निकाली जाएगी। शोभायात्रा का शुभारंभ कोसाबाड़ी स्थिति हनुमान मंदिर में दुर्गा वाहिनी की बहनें सामूहिक शंखनाद कर करेंगी। शोभायात्रा के बुधवारी स्थित महाराणा प्रताप चौक पहुंचने पर वहां महाराणा प्रताप का भव्य अभिषेक किया जाएगा। यह अभिषेक दुग्ध व जल से किया जाएगा।

 

 

यह जानकारी सोमवार को तिलक भवन में विश्व हिंदू परिषद के जिला कार्यवाहक अध्यक्ष राजेन्द्र तारक ने दी। उन्होंने बताया कि सर्व हिंदू समाज के बैनर तले आयोजन किया जा रहा है, जिसकी अध्यक्षता भगवान बजरंग बली करेंगे। सर्व हिंदू समाज का अध्यक्ष उन्हें ही बनाया गया है। आयोजन में विहिप के साथ हिंदू जागरण मंच के जिला संयोजक आशीष सिंह, धर्म सेना के जिलाध्यक्ष सदानंद राठौर, कोरबा सतनामी कल्याण समिति से मनोज मनहर, गोंड़ समाज के बाबूलाल राज, सिक्ख समाज से रामसिंह राजपाल, इंदिरा विहार समिति महिला मंडल की अध्यक्ष रश्मि सिंह, राणा मुखर्जी समेत अनेक समाज सेवी संगठनों के प्रमुखों के सहयोग से आयोजन को सफल बनाने की तैयारी की है।

शोभायात्रा कोसाबाड़ी से निकलकर सुभाष चौक, घंटाघर चौक, श्रीराम जानकी मंदिर बुधवारी, महाराणा प्रताप चौक बुधवारी होते हुए सीएसईबी चौक से आईसीआईसीआई बैंक होकर टैगोर उद्यान पहुंचेगी। रास्ते में विभिन्न संगठनों द्वारा शोभायात्रा का स्वागत व आरती की जाएगी। इसके लिए मुख्य मार्ग को स्वागत द्वार, बैनर पोस्टर आदि से सजाया गया है।

राज्य विशेष की झांकियां रहेंगी आकर्षण का केंद्र:-शोभायात्रा में देश के अलग-अलग राज्यों के कलाकारों की झांकी आकर्षण का केन्द्र रहेगी। जो शोभायात्रा के दौरान प्रदर्शन करते हुए चलेंगे। जिसमें देवी देवताओं का स्वरूप धारण किए कलाकारों की टीम खास होगा। शोभायात्रा की अगुवानी महिला कर्मा नर्तक दल करेगी। साथ राजस्थान से ऊंट व घोड़े भी शोभायात्रा में शोभा बढ़ाएंगे।

Check Also

मकान मालिक की आठ वर्षीय बेटी से घर में घुसकर युवक ने किया दुष्कर्म

कानपुर,संवाददाता। चकेरी थाना क्षेत्र में एक किरायेदार ने अपने ही मकान मालिक की आठ वर्षीय …