डीजे की धुन पर नाच कर होली का उत्सव मना…

कानपुर दे०,संवाददाता। होली में लोगों ने जमकर होली का जश्न मनाया। जिले में होली का उत्साह साफ तौर पर नजर आया। होरियारों की टोलियां बुधवार सुबह से ही मोहल्ले व गलियों में निकलकर लोगों को होली की बधाई दे रही थीं। होली के रंग में घर से शुरू हुई होली धीरे-धीरे मोहल्लों की गलियों व सड़कों पर नजर आने लगी। बूढ़े, बच्चे, नौजवान, महिलाएं सभी होली के रंग में झूमते हुए नजर आए। सड़कों पर पुलिस होली के रंग में रंगे आम लोगों को सुरक्षा का अहसास कराती हुई नजर आई।

अकबरपुर, रनिया, भोगनीपुर, राजपुर, सिकंदरा, रूरा, शिवली, मैथा, डेरापुर, रसूलाबाद, मंगलपुर, झींझक आदि जगहों में “होली खेले रघुवीरा अवध में होली खेले…”, “आज न छोड़ेंगे बस हमजोली, खेलेंगे हम होली”, “बलम पिचकारी जो तूने मुझे मारी, तो सीधी साधी छोरी शराबी हो गई…”, ” होली के दिन दिल मिल जाते हैं, रंगों में रंग मिल जाते हैं” आदि होली के गीतों की धुन पर लोगों ने जमकर डांस किया और एक दूसरे को गुलाल-अबीर व रंग लगाया। वहीं लोगों ने एक दूसरे के घर जाकर बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद भी प्राप्त किया और घर में बनी गुझिया, पापड़, कचौड़ी व दहीबड़ों का आनंद भी लिया।

ढोलक बजा मनाया उत्सव

जहां युवा डीजे की धुन पर डांस कर होली का उत्सव मना रहे थी। तो वही डेरापुर के ग्रामीण क्षेत्र सरगांव बुजुर्ग की गलियों में ढोलक की ताल पर ग्रामीण नाचते हुए नजर आए और होली की बधाई एक दूसरे को दी। इस दौरान ग्रामीण क्षेत्रों में ढोलक की ताल पर जमकर लोगों ने डांस किया। वही होली से जुड़े गीत गाकर आसपास के लोगों का मन मोह लिया। जिससे पूरे क्षेत्र होली के रंग में झूमता हुआ नजर आया। इस दौरान एक दूसरे को गले लगा बधाई देने का भी सिलसिला देखने को मिल रहा था।

Check Also

कानपुर देहात: सड़क हादसे में 21 कांवरियां घायल…

कानपुर देहात:  बाणेश्वर मंदिर में जलाभिषेक कर गहोबा जा रहा कांवरियों से भरा लोडर किशुनपुर …