बांदा:बिजली चोरी पकड़े जाने पर खाईपार में बवाल, अफसरों को बंधक बनाया

THE BLAT NEWS:

बांदा:

   बिजली चोरी पकड़े जाने पर मोहल्ले के लोगों ने बवाल काट दिया, इतना ही नहीं कांग्रेस के कद्दावर नेता पूर्व मंत्री के परिजनों की अगुवाई में मोहल्ले के लोगों ने विद्युत अफसरों को बंधक बना लिया। मोहल्ले वाले लगातार िवभागीय अफसरों पर अर्नगल आरोप लगाकर गाली गलौज करने लगे। बवाल देखकर छापामारी अभियान में शामिल अफसरों की सांसें फूलने लगीं। किसी अधिकारी ने मौका देखकर पुलिस को खबर कर दी। सूचना पर क्षेत्राधिकारी नगर पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गई और मामले को शांत कराया। बताते हैं कि बवाल की सूचना पर जिले के प्रवास पर आए पूर्व मंत्री भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने भी अफसरों को जमकर लताड़ लगाई। पूर्व मंत्री ने अफसरों को भाजपा का एजेंट करार देते हुए कहा कि सत्ताधारी दल के नेताओं के इशारे पर अफसर मनमानी कर रहे हैं और भोले भाले लोगों को परेशान कर रहे हैं।  कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन करती महिलाएं।’द ब्लाट फाइल फोटो’

शासन के निर्देश पर एक माह पूर्व आयुक्त व जिलाधिकारी ने बैठक कर विद्यत विभाग के अधिकारियों के पेंच कसते हुए निर्देशित किया था कि वित्तीय वर्ष के समाप्त होने से पहले जनपद में विद्युत बिल वसूली के लिये अभियान चलाया जाये। जिसके तहत विभाग की टीम बीते कुछ दिनों से लगातार ऐसे उपभोक्ताओं के यहां जाकर कनेक्शन काटने की कार्रवाई कर रही है, जिनके बिलों का भुगतान नहीं किया गया है। इसके साथ ही विभाग की टीम यह भी देख रही है कि कहीं किसी मोहल्ले में बिजली की चोरी तो नहीं हो रही। इसके तहत सोमवार को खाईंपार मोहल्ले में बिजली विभाग की टीम ने पूर्व मंत्री के परिजनों के यहां दोबारा छापामार कार्रवाई को अंजाम दिया। पाया कि कनेक्शन काटे जाने के बाद बिना बिलों की अदायगी और विभागीय अनुमति के पूर्व मंत्री के परिजनों ने कनेक्शन जोड़ लिये। विद्युत विभाग की टीम ने कार्रवाई के लिये एसडीओ शहर व ग्रामीण को बुलवा लिया। कार्रवाई के घेरे में आता देख पूर्व मंत्री के परिजनों समेत चोरी से बिजली जला रहे मोहल्लेवासियों ने विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ गाली गलौज की और दबाव में लेने के लिये उन्हें बंधक बना लिया। जानकारी मिलने पर जिले के प्रवास पर आए पूर्व मंत्री भी मौके पर पहुंचे और बिजली अफसरों को भाजपा का एजेंट बताया। कहा कि भाजपा के नेताओं के इशारे पर विभागीय अफसर मनमानी कर रहे हैं। सूचना मिलने पर सीओ सिटी अंबुजा त्रिवेदी मय फोर्स के मौके पर पहुंच गईं और मामला शांत कराया। विभागीय जेई ने पूर्व मंत्री के परिजनों समेत मोहल्ले के तमाम ऐसे लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किये जाने को नामजद तहरीर शहर कोतवाली में दी है।

बवाल के बाद मोहल्ले वालों ने किया प्रदर्शन:
शहर के खाईंपार के बिजली छापामारी के दौरान हुए विवाद और अफसरों को बंधक बनाए जाने के बाद मोहल्ले के लोगों ने लामबंद होकर कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया और डीएम को ज्ञापन सौंपकर विभागीय अफसरों पर अवैध वसूली का आरोप लगाया। सोमवार को मोहल्ले की महिलाओं के हुजूम ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया और अधिशाषी अभियंता विद्युत वितरण खंड पर यह आरोप लगाते हुए कहा है कि उनके मोहल्ले में अवैध वसूली के लिये बार-बार छापामार कार्रवाई की जा रही है, जबकि छापामार कार्रवाई के दौरान विभाग को यहां कोई कमी नहीं मिली। महिलाओं का कहना है कि बीते कई दिनों से लगातार यह कार्रवाई हो रही है। मांग की कि बिजली विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाये।

Check Also

आयुक्त ने मंडल भर के व्यापारियों के साथ की बैठक

THE BLAT NEWS: बांदा। उद्यमियों की लंबित समस्याओं तथा निवेश मित्र पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों …