सीतापुर: ग्लोबल इंवेस्टर्स सम्मिट में दरी उद्योग के इकोसिस्टम को मजबूत करने पर जोर 115 निवेशकों ने दिया 26037.29 करोड़ का प्रस्ताव थ्चऋपरिचयः- निवेशकों के साथ पुस्तिका का विमोचन करते डीएम

THE BLAT NEWS:

सीतापुर मयूर रिजार्ट रस्यौरा में आयोजित ग्लोबल इंवेस्टर्स सम्मिट में आए 115 निवेशकों से कुल 26037.29 करोड़ रूपए निवेश करने के प्रस्ताव डीएम अनुज सिंह को सौंपे। डीएम की अध्यक्षता में आयोजित सम्मिट में नीति संग्रह पुस्तिका का अनावरण भी किया गया। इस अवसर पर विभिन्न उद्योगों से आये उद्यमियों को कन्सलटेन्ट ईएण्डवाई लखनऊ मनोज कुमार ने सम्बोधित करते हुये कहा कि व्यापार करने का तरीका और सुगम हो गया है जिसके लिये यह नीति तैयार की गयी है इसके लिये सरकार द्वारा सभी निवेशकों को आमंत्रित किया जा रहा है।

 

उन्होंने उद्यमियों को महत्वपूर्ण विभिन्न प्रकार की जानकारियां प्रदान की। डीएम अनुज सिंह ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये कहा कि इन्वेटर्स सम्मिट में 115 निवेशकों द्वारा कुल रूपये 26037.29 करोड़ निवेश के लिये प्रस्ताव प्राप्त हुये। उन्होंने सभी उद्यमियों व निवेशकों से आहवान किया कि भयमुक्त शासन एवं सिंगल विडों क्लियरेंस नीति का लाभ उठाते हुए अधिक से अधिक निवेश करें। उन्होंने कहा कि न केवल आप निवेश करें बल्कि देश विदेश में रहने वाले अपने मित्रों व साथियों को भी सीतापुर में निवेश के लिये प्रोत्साहित करें। उद्यमियों हेतु केन्द्र सरकार व प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही अनुदान योजनाओं का लाभ लेने का आहवान किया तथा जनपद के उद्यमियों से आज के परिवेश में जनपद में निवेश करने एवं सुरक्षित माहौल देने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश उत्तम प्रदेश की ओर अग्रसर है। उनके आव्हान पर प्रदेश भर में जनपद स्तरीय इंवेस्टर्स सम्मिट के आयोजन हो रहे हैं। आज प्रदेश भर में केवल विकास के एजेण्डे पर कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि स्थानीय स्तर पर निवेशकों व उद्यमियों की समस्याओं का निराकरण कराने के साथ ही नई इकाईयों की स्थापना के लिये नये आयाम खोजे जायेगें जिससे लोगों को अपने ही जनपद में रोजगार के अवसर प्राप्त हो सकेंगे। जिलाधिकारी ने जनपद के उद्यमियों द्वारा किये गये निवेश प्रस्ताव की सराहना की गई। सीतापुर जनपद में यह पहला अवसर है कि जनपद में कितना निवेश हुआ है का आंकलन किया गया है तथा हमारे पास जब डेटा होते हैं तभी वास्तविक स्थिति का आंकलन हो पाता है। हमारे जनपद को 750 करोड़ का लक्ष्य प्राप्त हुआ था जिसके सापेक्ष 115 निवेशकों के माध्यम से 26037.029 करोड़ का लक्ष्य प्राप्त हुआ। उद्यमियों को आश्वस्त किया कि सुरक्षा से संबंधित जो भी डर है आशंका है उसके लिये उद्यमी पुलिस अधीक्षक से वार्ता करते हुये अपने समस्याओं को बता सकते हैं और आपकी समस्याओं का निदान त्वरित किया जायेगा। उद्यमियों की सुरक्षा हेतु लांयन आर्डर मेंटेन करके रखा गया है। जनपद में कोई ऐसी लेबर यूनियन नही है जो उद्यमियों को प्रभावित करे।

ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट की खास बातेंजनपद में कच्चे माल की पर्याप्त उपलब्धता है तथा जमीनों का भी कोई मुद्दा नही है। अतः सीतापुर में कोई उद्यम स्टार्ट करना बहुत ही आसान है। इसके अतिरिक्त उद्यमियों को किसी प्रकार की कोई समस्या होए कोई बात हो तथा प्रशासन से सहयोग की कोई भी अपेक्षा हैए हम प्राथमिकता के आधार पर सभी समस्याओं का निराकरण करायेंगे। आगन्तुक उद्यमियों से अनुरोध है कि वह सीतापुर में अधिक से अधिक निवेश करते हुये अधिक से अधिक लोगों को रोजगार उपलब्ध करायें। जिससे सीतापुर के विकास के साथ.साथ हमारे प्रदेश का भी विकास सम्भव हो सके। नैमिषारण्य में पर्यटन को बढ़ावा दिया जा रहा थाए जिसमें विभिन्न उद्यमियों द्वारा होटल एवं महत्वपूर्ण प्रोजेक्टों की स्थापना की जायेगी। पुलिस अधीक्षक घुले चन्द्रभान ने सभी उद्यमियों का स्वागत करते हुये कहा कि उप्र में पिछले वर्षों की अपेक्षा अब उद्यमियों का निवेश लगातार बढ़ रहा है। उप्र को बदलने का प्रयास निरन्तर किया जा रहा है। पहले उप्र में निवेशक निवेश करने के लिये कतराते थे परन्तु अब पहले जैसी स्थिति नहीं रही। उन्होंने कहा कि पुलिस के साथ उद्यमी का समन्वय बहुत ही आवश्यक है। प्रदेश में अभी तक कई कार्यवाहियां की गयी हैं परिणाम हम सभी लागों के सामने आ रहे हैं। मुख्यमंत्री के निर्देश पर हम लोग निरन्तर कार्य रहे हैं। यदि उद्यमियों को कोई समस्या हो तो स्वयं मिलकर अपनी समस्याओं को हमसे साझा कर सकते हैंए जिसका समाधान किया जायेगा। इस अवसर पर कुल 4 एमआ0यू का आदान प्रदान किया गया। जिसमें एमएसएमई विभाग, पर्यटन विभाग, आबकारी विभाग एवं वन विभाग शामिल हैं।

Check Also

सीतापुर से कांग्रेस ने काटा नकुल दुबे का टिकट

सीतापुर: कांग्रेस हाईकमान ने बुधवार की शाम अपने पहले से घोषित प्रत्याशी पूर्व मंत्री नकुल …