बांदा: मेडिकल कॉलेज में इन्वेस्टर्स समिट एवं उत्तर प्रदेश दिवस कार्यक्रम आयोजित

द ब्लाट न्यूज़  इन्वेस्टर्स समिट एवं उत्तर प्रदेश दिवस कार्यक्रम का आज रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज के परिसर में आयोजित हुआ। कार्यक्रम का शुभारम्भ प्रदेश के जलशक्ति राज्यमंत्री रामकेश निषाद ने फीता काटकर किया।

 

 

उन्होंने उद्यमियों से कहा कि वे जनपद में अधिक से अधिक उद्योग लगाने के लिए अपना निवेष करें, ताकि जनपद में विकास के साथ रोजगार के अवसर बढ़ सकें।

उन्होंने कहा कि जनपद पहले बहुत पिछडा क्षेत्र था, लेकिन 2017 से केन्द्र व प्रदेश में डबल इंजन की सरकार बनने से प्रदेश में कानून व्यवस्था का राज कायम हुआ है और अब बुन्देलखण्ड क्षेत्र के साथ ही जनपद में भी नये उद्योग लग रहे हैं साथ ही पूंजी निवेष में बढ़ोत्तरी हो रही है। कहा कि बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे के किनारे औद्योगिक कॉरीडोर बनाया जायेगा, जिससे यहां के लोंगो को और अधिक लाभ होगा।

राज्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार मोटे अनाज को बढावा देने व प्रोत्साहित करने की दिशा में अग्रसर है, जिससे यहां के कठिया गेहूं एवं अन्य उत्पादों को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि कोविड के दौरान ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए यहां उद्यमियों द्वारा ऑक्सीजन प्लांट लगाया है, जो कि मानवीय दृष्टिकोण से बेहतर एवं प्रशंसनीय है। उन्होंने भरोसा दिलाया कि आज जिन उद्यमियों ने एमओयू हस्ताक्षरित किये हैं उन्हें उद्योग स्थापित करने में हरसम्भव सहायता शासन एवं प्रशासन द्वारा दी जायेगी।

जलशक्ति राज्यमंत्री ने अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ कार्यक्रम में एमओयू हस्ताक्षरित करने वाले विभिन्न उद्यमियों को एमओयू पत्र प्रदान करते हुए सम्मानित किया। बांदा इनवेस्टर्स समिट में मंगलवार को जनपद के विभिन्न उद्यमियों द्वारा 95 इंटेंट के माध्यम से 9849 करोड़ की धनराशि का इंटेन्ट प्राप्त हुआ है, जिसमें 1700 करोड़ रुपये की एमओयू हस्ताक्षरित किये गये।

कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष सुनील पटेल, विधायक ओममणि वर्मा, एमएलसी जितेन्द्र सिंह सेंगर, जिलाध्यक्ष संजय सिंह, डीआईजी विपिन कुमार मिश्र, एसपी अभिनंदन, सीडीओ वेद प्रकाश मौर्य, एडीएम उमाकान्त त्रिपाठी, एडीएम न्यायिक अमिताभ यादव, प्राचार्य मेडिकल कॉलेज मुकेश यादव उद्यमी डॉ.मनोज शिवहरे, बामदेव स्मार्ट सॉल्यूशन के डायरेक्टर रावेंद्र सिंह, मनोज जैन, श्यामजी, अशोक गुप्ता, शैलेन्द्र कुमार समेत प्रबन्धक जिला उद्योग केन्द्र गुरूदेव वजिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Check Also

आयुक्त ने मंडल भर के व्यापारियों के साथ की बैठक

THE BLAT NEWS: बांदा। उद्यमियों की लंबित समस्याओं तथा निवेश मित्र पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों …