मौसम update: बर्फबारी से जनजीवन अस्त व्यस्त, 200 सड़कें बंद, 487 ट्रांसफार्मर ठप, कई क्षेत्रों में ब्लैकआउट

The Blat News:           हिमाचल प्रदेश में मौसम ने एक बार फिर करवट ली है। शिमला, चंबा, कुल्लू, लाहौल-स्पीति, मंडी और किन्नौर में बर्फबारी से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। ताजा बर्फबारी से प्रदेश में तीन नेशनल हाईवे समेत 200 सड़कें अवरुद्ध हो गई हैं। 487 बिजली ट्रांसफार्मर ठप हैं। कई क्षेत्रों में ब्लैकआउट छा गया है। राजधानी शिमला की सबसे ऊंची चोटी जाखू में शुक्रवार तड़के सीजन की पहली बर्फबारी हुई है।

हिमाचल में बारिश और बर्फबारी से जनजीवन अस्त व्यस्त - Naya India

जाखू की पहाड़ी सफेद हो गई है। शहर में हल्की बूंदाबांदी का दौर जारी है। कुफरी, नारकंडा, खड़ापत्थर और खिड़की में वीरवार रात से बर्फबारी जारी है। ऊपरी शिमला के लिए बसों की आवाजाही बंद कर दी गई है।छोटे वाहनों की आवाजाही बर्फबारी से फिसलन बढ़ने से प्रभावित हुई है। राजधानी शिमला में सीजन की पहली बर्फबारी को देखने के लिए सैलानियों का सैलाब उमड़ आया है। शहर के होटलों में बुकिंग बढ़ गई है। कारोबार में भी इजाफा हुआ है।

राजधानी शिमला के ऊपरी इलाकों में बर्फबारी को लेकर पुलिस प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है। पुलिस ने वाहन चालकों को हिदायत दी है कि बर्फबारी के बाद नारकंडा-बाघी-खदराला सड़क की स्थिति फिसलन भरी है।
यह सड़कें वाहनों के लिए असुरक्षित हैं। सड़क जब तक साफ नहीं हो जातीं तब तक इन मार्गों से यात्रा न करें। आपातकालीन स्थिति में सुरक्षित वैकल्पिक मार्ग का इस्तेमाल करें।

Check Also

आसमान से बरपा मौत का कहर, वज्रपात से 6 लोगों की मौत

THE BLAT NEWS: पटना: बिहार में अचानक मौसम ने करवट ली और कई जिलों में …