Weather: तेज धूप और गर्म हवाओं ने लोगों को घरों में किया कैद, ज़रूरी काम से सिर ढक कर निकले लोग

•सोमवार को कानपुर का तापमान 41 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया


 

कानपुर, संवाददाता। अप्रैल बीतते ही सूर्यदेव ने अपनी तपिश से शहरवासियों को झुलसाने का काम शुरु कर दिया वहीं लू ने लोगों को घर के बाहर निकलते ही अपनी चपेट में लेना शुरु कर दिया हैं। जिससे बचने के लिए लोग तरह – तरह के जतन कर रहें हैं। वहीं लोगों ने कहीं पानी तो कहीं शिकंजी का इस्तेमाल किया। 

 

सिर को ढक्कर निकलती महिलाएं। • सोशल मीडिया


 

रविवार को शहर का पारा 42 डिग्री सेल्सियस पर पहुंचने पर लोगों की हालत खराब होने लगीं वहीं मौसम विभाग वैज्ञानिकों ने बताया कि रविवार शहर का सबसे गर्म दिन रहा। गर्म दिन होने के चलते सड़कों पर भी सन्नाटा पसरा रहा। जो लोग जरूरी काम से घर से बाहर निकले उन्होंने कहीं पानी तो कहीं शिकंजी का रहे इस्तेमाल कर गर्मी से अपने आप को राहत दिलाई। तो कुछ ने अपना सिर ढक्कर कर भी रक्खा। 

चंद्रशेखर आजाद कृषि विश्वविद्यालय ( सीएसए ) के मौसम विभाग वैज्ञानिक डॉ. एसएन सुनील पांडेय ने बताया कि रविवार को 3.2 डिग्री सेल्सियस तापमान शहर का बढ़ गया हैं। वहीं न्यूनतम तापमान 20.6 डिग्री रहा हैं।

अभी पूरे दिन उत्तर पश्चिम दिशा में 4.6 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चल चली है। और अगले चार दिनों में दिन और रात में तापमान में परिवर्तन होने से गर्मी बढ़ेगी। वहीं कानपुर शहर का सोमवार को तापमान 41 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Check Also

झारखंड हाई कोर्ट में ग्रीष्मावकाश 20 मई से

रांची । झारखंड हाई कोर्ट में 20 मई से सात जून तक यानी कुल 20 …