Delhi Weather:जानिए आज कैसा रहेगा मौसम का हाल…

नई दिल्ली। मौसमी उतार चढ़ाव के बीच दिल्ली में सुबह और शाम के समय ठंडक लगातार बढ़ती जा रही है। मानसून सीजन खत्म होने के बाद दिल्ली में मौसम धीरे-धीरे बदल रहा है। पहले जहां चिपचिपी गर्मी थी, वहीं अब शाम को हल्की गुलाबी ठंडक पड़ रही है। न्यूनतम तापमान में भी कमी देखने को मिल रही है। बीते तीन से चार दिन में न्यूनतम तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज की गई है।
शाम के समय गुलाबी ठंड महसूस

एक अक्तूबर को जहां दिल्ली का न्यूनतम तापमान 22.1 डिग्री था, तो वहीं मंगलवार को न्यूनतम तापमान 18.3 डिग्री दर्ज की गई है। यह सामान्य से चार डिग्री कम है मौसम विभाग के अनुसार, राजधानी में सुबह एवं शाम के समय गुलाबी ठंड महसूस होने लगी है। मंगलवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य स्तर पर 34.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा में नमी का स्तर 87 से 27 प्रतिशत रहा।

आसमान पूरी तरह से साफ

मौसम विभाग का मानना है कि अगले दो से तीन दिनों तक दिल्ली का अधिकतम तापमान 34 जबकि न्यूनतम तापमान 18 डिग्री के आसपास बना रहेगा। इस दौरान सुबह के समय हल्की धुंध होने की संभावना है। दोपहर के समय आसमान पूरी तरह से साफ रहेगा। अगले छह दिनों तक राजधानी में वर्षा की संभावना नहीं है। सात तारीख के बाद एक बार फिर अधिकतम और न्यूनतम तापमान में हल्की बढ़ोतरी देखने को मिलेगी
मध्यम श्रेणी में फिलहाल दिल्ली की हवा

राजधानी में ग्रैप को लागू हुए तीन दिन बीत चुके हैं, लेकिन अभी तक दिल्ली की हवा मध्यम श्रेणी में होने के चलते इसका कोई चरण लागू नहीं हो सका है। मंगलवार को दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक 157 दर्ज किया गया, जबकि सोमवार को यह 145 रहा था। दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक 200 के पार होने पर ही ग्रेप का पहला चरण लागू होगा।

Check Also

दिल्ली : एक कैब चालक की गोली मारकर कर दी गयी हत्या…

नई दिल्ली। दिल्ली में कथित तौर पर ‘रोडरेज’ की एक घटना में एक कैब चालक …