आ गई ठिठुरन बढ़ाने वाली सर्दी, दिल्ली समेत कई शहरों में गिरा तापमान

द ब्लाट न्यूज़ देश के कई भागों में अब ठिठुरन वाली ठंड ने दस्तक दे दी है। खासकर के उत्तर भारत के कई शहरों में तापमान तेजी से गिरता जा रहा है।

 

 

आने वाले दिनों में रिकॉर्डतोड़ सर्दी पड़ने के आसार हैं। सबसे पहले दिल्ली की बात करें तो आज सुबह यहां न्यूनतम तापमान छह डिग्री सेल्सियस पर आ गया था वहीं अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं इससे पहले गुरुवार को भी दिल्ली में इस सीजन का सबसे सर्द दिन रहा। दक्षिणी दिल्ली में न्यूनतम तापमान घटकर 5.4 डिग्री सेल्सियस पर आ गया था।

इस बार पड़ सकती है रिकॉर्डतोड़ सर्दी
मौसम विभाग के मुताबिक 25 दिसंबर के बाद से तापमान में लगातार गिरावट देखने को मिलेगी। दिल्ली में पालम सहित कई इलाकों में तापमान तीन से लेकर दो डिग्री सेल्सियस तक लुढ़क सकता है। वहीं उत्तराखंड में तो 16 दिसंबर से शीतलहर पड़ने की संभावना जताई गई है।

उत्तर प्रदेश के कई शहरों में गिरने लगा तापमान
उत्तर प्रदेश के कई शहरों में  बीते दो दिनों से राज्य में न्यूनतम तापमान में गिरावट के वजह से ठंड बढ़ी है। वहीं पहाड़ों की बर्फबारी से उत्तर प्रदेश समेत पूरे उत्तर भारत के राज्यों में तापमान में गिरावट दर्ज की जारी है। कई जगहों पर सुबह-सुबह शीतलहर का असर दिखने लगा है। 

कुछ प्रमुख शहरों का तापमान-

 

शहर न्यूनतम तापमान अधिकतम तापमान
दिल्ली 6 डिग्री सेल्सियस 24 डिग्री सेल्सियस
लखनऊ 8 डिग्री सेल्सियस 24 डिग्री सेल्सियस
पटना 10 डिग्री सेल्सियस 24 डिग्री सेल्सियस
शिमला -1 डिग्री सेल्सियस 13 डिग्री सेल्सियस
देहरादून 9 डिग्री सेल्सियस 19  डिग्री सेल्सियस
मसूरी -1 डिग्री सेल्सियस 11  डिग्री सेल्सियस

उत्तराखंड, राजस्थान और हिमाचल में शीतलहर का अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और राजस्थान के कुछ इलाकों में 17से 18 दिसंबर तक शीतलहर चलने का अनुमान जताया है। इसके अलावा पंजाब और हरियाणा में भी पारा नीचे गिर सकता है।

Check Also

आसमान से बरपा मौत का कहर, वज्रपात से 6 लोगों की मौत

THE BLAT NEWS: पटना: बिहार में अचानक मौसम ने करवट ली और कई जिलों में …