भाजपा पर बरसी टीएमसी, कहा- देश में हिंसा बढ़ने का आरोप…

द ब्लाट न्यूज़ । 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले देश में सांप्रदायिक हिंसा को बढ़ावा देने के लिए भाजपा पर अपने सदस्यों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुएतृणमूल कांग्रेस ने मंगलवार को उदयपुर के कन्हैया लाल की हत्या के मुख्य आरोपी के साथ भाजपा के कथित संबंधों की न्यायिक जांच की मांग की। टीएमसी ने श्रीनगर में गिरफ्तार आतंकवादी और उदयपुर में दर्जी कन्हैया लाल की हत्या के मुख्य आरोपी के साथ भाजपा नेताओं की तस्वीरें साझा कीं और पूछा कि भाजपा के उनसे क्या संबंध हैं।

टीएमसी प्रवक्ता कुणाल घोष ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, हाल ही में हमने देखा कि कैसे एक भाजपा नेता द्वारा की गई टिप्पणियों ने देश भर में हिंसा को जन्म दिया। भाजपा नेतृत्व ने दावा किया था कि वे फ्रिंज तत्व हैं। लेकिन वास्तविकता यह है कि वे फ्रिंज तत्व नहीं हैं, बल्कि सांप्रदायिक विद्वेष फैलाने के भगवा खेमे के बड़े डिजाइन का हिस्सा हैं। इसके परिणामस्वरूप राजस्थान के उदयपुर में एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई, और उस घटना को लाइव स्ट्रीम किया गया। बाद में पाया गया कि उदयपुर के दर्जी की हत्या का मुख्य आरोपी रियाज अटारी भी भाजपा का सदस्य था। इस दौरान घोष ने भाजपा नेताओं के साथ अटारी की कुछ तस्वीरें भी दिखाते हुए कहा। यह साबित करता है कि भाजपा 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले देश में सांप्रदायिक हिंसा को बढ़ावा देने के लिए अपने सदस्यों का उपयोग कैसे कर रही है।

पांजा ने कहा, आतंकवादी तालिब शाह के भाजपा से संबंध
प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद टीएमसी के वरिष्ठ नेता और मंत्री शशि पांजा ने आरोप लगाया कि श्रीनगर में गिरफ्तार किए गए आतंकवादी तालिब शाह के भाजपा से संबंध थे। तालिब शाह की तस्वीरें वायरल हो गई हैं। एक आतंकवादी का भाजपा से संबंध है। यह एक गंभीर मुद्दा है जिसकी जांच की जानी चाहिए। दोनों घटनाओं की न्यायिक जांच होनी चाहिए और सच्चाई का पता लगाना चाहिए। देश में सांप्रदायिक हिंसा को बढ़ावा देने के लिए भाजपा अपने सदस्यों का उपयोग कर रही है। वहीं, पश्चिम बंगाल भाजपा के प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य ने टीएमसी द्वारा लगाए गए आरोपों को अधिक महत्व देने से इनकार कर दिया। भट्टाचार्य ने कहा कि हम इन आरोपों पर प्रतिक्रिया नहीं देना चाहते। तस्वीरों के मुद्दे पर हमारी पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व इस पर विचार कर रहा है।

वहीं, पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता विपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर कहा कि पश्चिम बंगाल में खतरनाक स्थिति यह कह रही है कि राज्य विस्फोटकों के ढेर में बदल गया है। इसकी एनआईए जांच कराई जाए। उन्होंने अपने पत्र में क्रूड बम बना रहे एक व्यक्ति की मौत का हवाला दिया और इसकी एनआईए जांच की मांग की है।

 

Check Also

अल्मोड़ा ,पूर्व विधायक कैलाश शर्मा के नेतृत्व में दजऱ्नों लोग कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल

अल्मोड़ा  : भारतीय जनता पार्टी के शक्ति केंद्र कसार देवी में शक्ति केंद्र की बैठक …