आज पश्चिम बंगाल में पीएम मोदी तीन जनसभाओं को करेंगे संबोधित

लोकसभा चुनाव 2024 : इस समय देश में लोकसभा चुनाव 2024 की सरगर्मी बढ़ी हुई है। इस बीच देश के 14 राज्यों में मतदान पूरे हो चुके हैं। आगे के चरणों में कई प्रदेशों में मतदान कराए जाने हैं। धुआंधार चुनाव प्रचार का दौर भी जारी है। यही कारण है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी एक के बाद दूसरे राज्य में जनसभाएं कर भाजपा प्रत्याशियों के लिए प्रचार कर रहे हैं। इसी क्रम में आज वे पश्चिम बंगाल में तीन चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। इस बाबत पश्चिम बंगाल भाजपा की ओर से जानकारी दी गई है।

गवर्नर हाउस में बिताई रात
चुनावी रैलियों को संबोधित करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी गुरुवार रात कोलकाता पहुंचे थे। यहां वे हवाईअड्डे से सीधे राजभवन पहुंचे। राजभवन में राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने पीएम का स्वागत किया। पीएम मोदी ने गुरुवार रात गवर्नर हाउस में ही विश्राम किया। पीएम मोदी के आगमन को लेकर गवर्नर हाउस और शहर के अन्य हिस्सों के आसपास सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

विपक्ष के खिलाफ करेंगे तीन रैलियां
राज्य भाजपा द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में वोटरों को लामबंद करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी खुद प्रचार-प्रसार में लगे हैं। पीएम मोदी पश्चिम बंगाल के नदिया जिले के कृष्णानगर, बीरभूम जिले के बोलपुर और पूर्व बर्द्धमान जिले में जनसभाओं को संबोधिक करेंगे। इससे पहले वे 26 अप्रैल को दूसरे चरण के मतदान के दिन पश्चिम बंगाल के दौरे पर पहुंचे थे। तब उन्होंने मालदा जिले में टीएमसी सरकार के खिलाफ बिगुल फूंका था।
पश्चिम बंगाल में मतदान के चरण

चरण तारीख सीटें
पहला चरण 19 अप्रैल 03
दूसरा चरण 26 अप्रैल 03
तीसरा चरण 07 मई 04
चौथा चरण 13 मई 08
पांचवां चरण 20 मई 07
छठा चरण 25 मई 08
सातवां चरण 01 जून 09
बंगाल का राजनीतिक समीकरण
लोकसभा चुनाव के लिए इस बार पश्चिम बंगाल मुख्य केंद्र बना हुआ है। दरअसल, संदेशखाली हिंसा के बाद बंगाल में बदलाव की उम्मीद की जा रही है। बता दें कि पिछली लोकसभा चुनाव में भाजपा ने ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस को 18 सीटें जीतकर बड़ा झटका दिया था। भाजपा सरकार को केंद्र से हटाने के लिए सभी विपक्षी पार्टियां एकसाथ आई थी, लेकिन पश्चिम बंगाल में टीएमसी ने बिना गठबंधन अकेले चुनाव लड़ने का फैसला करते हुए सभी को चौंका दिया था। बंगाल की 42 सीटों के लिए उन्होंने उम्मीदवारों की घोषणा भी कर दी है।

Check Also

यूएन में डॉ. जयशंकर की खरी-खरी, पाकिस्तान से सिर्फ पीओके खाली कराने का मुद्दा बाकी

न्यूयॉर्क। भारतीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने कहा कि भारत-पाकिस्तान के बीच मुद्दा सिर्फ पीओके …