चार सिपाहियों ने तेलीबांधा में जाकर श्री गुरु ग्रंथ साहिब के सामने माफी मांगी

रायपुर। टिकरापारा थाना के चार सिपाहियों द्वारा एक सिख युवक की पगड़ी गिराकर और बाल खींचकर मारपीट करने के मामले में पुलिसकर्मियों ने गुरुद्वारा धन धन बाबा बुड्ढा जी साहिब तेलीबांधा में जाकर श्री गुरु ग्रंथ साहिब के सामने माफी मांगी है।सिख समाज ने उन्हें माफ कर दिया लेकिन 7 दिनों तक गुरुद्वारों में सेवा करने का दंड दिया है।

स्टेशन रोड गुरुद्वारे के अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह छाबड़ा ने कहा कि सिपाहियों को माफ कर दिया गया है। सिपाहियों ने कहा गया है कि वे भविष्य में सिख गुरुओं के उपदेशों पर चलने का प्रयास करेंगे और किसी भी धर्म का अपमान नहीं करेंगे।

उल्लेखनीय है कि महिंद्रा ट्रेवल्स के सिख ड्राइवर बहादुर सिंह ने आरोप लगाया था कि 8 जून को चार सिपाहियों चंद्रभान सिंह भदोरिया, सुरेंद्र सिंह सेंगर, रविंद्र सिंह राजपूत और दानेश्वर साहू ने अंतर राज्यीय बस स्टैंड में उनकी पगड़ी गिराई और बाल खींचकर मारपीट की। घटना का सीसीटीवी फुटेज देखकर सिख समाज ने इसकी निंदा की और गृह मंत्री विजय शर्मा के निर्देश पर एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया था।

सिख समाज ने उन्हें माफ कर दिया लेकिन 7 दिनों तक गुरुद्वारों में सेवा करने का दंड दिया। स्टेशन रोड गुरुद्वारे के अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह छाबड़ा ने कहा कि सिपाहियों को माफ कर दिया गया है। थाना टिकरापारा के टीआई दुर्गेश रावटे ने सिख समाज के निर्णय पर आभार व्यक्त किया और भविष्य में धार्मिक अपमान न होने का आश्वासन दिया है ।

 

Check Also

क्यों दोनों नवनिर्वाचित विधायकों पर लगेगा जुर्माना, राज भवन ने बताया कारण

कोलकाता । बराहनगर की विधायक सायंतिका बनर्जी और भगवानगोला के विधायक रियात हुसैन सरकार को …