अमित शाह फेक वीडियो मामले में अहमदाबाद साइबर क्राइम टीम ने 2 लोगों को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली : देश के गृह मंत्री अमित शाह के फेक एडिटेड वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किे जाने के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। अहमदाबाद साइबर क्राइम टीम ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है, पकड़े गए दोनों आरोपी आम आदमी पार्टी और कांग्रेस से जुड़े हुए हैं। गृह मंत्री अमित शाह की 2 सभाओं के वीडियो को एडिटेड करके एजेंडे के तहत वायरल किया गया था। आम आदमी पार्टी और कांग्रेस से जुड़े हैं दोनों आरोपी पकड़े गए।

फेक एडिटेड वीडियो में आरोपियों के नाम सतीश वनसोला और आर बी बारिया है, सतीश वनसोला कांग्रेस विधायक जिग्नेश मेवानी का क्षेत्रीय कार्यालय संभालता है। जबकि आर बी बारीया आप पार्टी के दाहोद जिले का प्रमुख है।

बता दें कि फेक एडिटेड वीडियो मामले में दिल्ली पुलिस ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है और कई राज्यों में इसकी जांच की जा रही है। सूत्रों के मुताबिक, कई राज्यों में दिल्ली पुलिस की अलग-अलग टीमें भेजी गई हैं। फर्जी वीडियो एडिटेड मामले में पुलिस ने तेलंगाना सीएम रेवंत रेड्डी को भी तलब किया गया है।

फर्जी एडिटेड वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किए जाने के मामले में यूपी में समाजवादी पार्टी के एक लोकसभा प्रत्याशी को भी नोटिस दिया गया है और पूछताछ के लिए बुलाया गया गया है। झारखंड में कांग्रेस के एक नेता को भी नोटिस मिला है। पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया गया है. नागालैंड के कांग्रेस नेता को भी नोटिस भेजा गया है, इन सभी को अपना मोबाइल साथ लाने को कहा गया है।

 

Check Also

छत के पंखे से लटका मिला युवक का शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

Kanpur, ब्यूरो। कानपुर जनपद के बिठूर थाना क्षेत्र अंतर्गत एक युवक ने पंखे में लटक …