आईआईएस के छह एथलीटों ने 2023 एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप के लिए चलीफाई किया

THE BLAT NEWS:

नई दिल्ली  ।  रांची में 18 मई को 26वीं नेशनल फेडरेशन कप सीनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप के समापन के साथ इंस्पायर इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट (आईआईएस) के छह एथलीटों ने प्रतिष्ठित एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप के लिए चलीफाई किया। एशियाई चैंपियनशिप बैंकाक में 12 से 16 जुलाई, 2023 तक होगी।
प्रिया मोहन 53.40 सेकंड के समय के साथ स्वर्ण पर प्रहार करते हुए 400 मीटर की स्पर्धा में कट बनाने वाली पहली महिला थीं जबकि 20 वर्षीय 2021 सीनियर नेशनल चैंपियनशिप से अपनी खुद की टाइमिंग को पार नहीं कर सकीं लेकिन टाइमिंग यह सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त था कि वह योग्यता मानकों को पूरा करें।
मोहन के साथ, आईआईएस जम्पर्स ने भी प्रतियोगिता में महत्वपूर्ण छाप छोड़ी। रुबीना यादव ने 1.80 मीटर की ऊंची कूद के साथ एशियाई चैंपियनशिप के लिए चलिफिकेशन मार्क को तोड़ दिया, ऊंची कूद स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता, जबकि अभिनय शेट्टी ने 1.76 मीटर की छलांग के साथ कांस्य पदक जीता। पुरुष वर्ग में जेसी संदेश ने 2.18 मीटर की छलांग लगाकर रजत पदक जीता।

Six athleteदूसरी ओर, एंसी सोजान ने पहले ही मार्च में भारतीय ग्रांप्री -1 में अपनी छाप छोड़ दी थी, जहां उन्होंने 6.49 मीटर की छलांग लगाई थी। उन्होंने 6.56 मीटर की छलांग लगाकर अपने पिछले व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ 6.55 मीटर को पीछे छोड़ दिया, महिलाओं की लंबी कूद स्पर्धा में एक नया व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ और स्वर्ण पदक जीता।
अंत में, कूदने वालों में राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदक विजेता अब्दुल्ला अबूबकर थे जिन्होंने 16.76 मीटर की छलांग लगाकर स्वर्ण पदक जीता और ट्रिपल जंप में एशियाई चैंपियनशिप के लिए चलीफाई किया। इसी स्पर्धा में कार्तिक उन्नीकृष्णन ने 16.44 मीटर की सर्वश्रेष्ठ छलांग लगाकर रजत पदक जीता।
अंत में, यह भाला फेंक इकाई थी जिसने एशियाई चैंपियनशिप के लिए दो स्थान हासिल करते हुए फेडरेशन कप में मंच को रोशन किया। रोहित यादव ने 83.40 मीटर के सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ स्वर्ण जीता, और मनु डीपी ने 82.95 मीटर के थ्रो के साथ रजत जीता, दोनों ने एएफआई द्वारा निर्धारित 78.23 मीटर के एशियाई चलिफिकेशन मार्क को क्रमश: श्रृंखला के अपने दूसरे थ्रो में आसानी से पार किया।
योग्यता के अलावा, कई अच्छे परिणाम थे। माधवेंद्र सिंह और सचिन बीनू ने पुरुषों की 110 मीटर बाधा दौड़ में 14.01 सेकेंड और 14.23 सेकेंड के समय के साथ क्रमश: रजत और कांस्य पदक जीता। थ्रो स्पर्धाओं में दमनीत सिंह ने हैमर थ्रो में 64.91 मीटर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ स्वर्ण पदक जीता।

Check Also

भारतीय मुक्केबाजी टीम में अमित पंघाल ने की वापसी

नई दिल्ली। विश्व चैम्पियनशिप रजत पदक विजेता अमित पंघाल ने बैंकाक में 25 मई से …