अलीगढ़: मौतों से गुस्साए ग्रामीणों ने लगाया जाम, प्रशासन से कहा 2 वर्ष में 25 लोगों की हो चुकी हैं मौत, आखिर जिम्मेदार कौन?

द ब्लाट न्यूज़ थाना खैर क्षेत्र के गांव अरनी में दो सगे भाइयों की एक्सीडेंट में मौत होने के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने भूतगढ़ी चौराहे पर तखत लगाकर जाम लगा दिया था। जिसके बाद इलाका चौकी इंचार्ज ने भूत घड़ी गांव की पुलिया क्षतिग्रस्त करने को लेकर 8 नामजद तथा 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ खैर कोतवाली में मुकदमा कराया था।

 

 

ग्रामीणों को जब दरोगा द्वारा थाने पर मुकदमा दर्ज कराए जाने की खबर लगी तो जाम लगाने वाले ग्रामीणों ने उनके खिलाफ दर्ज किए गए मुकदमे को वापस लेने की मांग की गई। जिसके चलते सैकड़ों की तादाद में फिर गुस्साए ग्रामीण सड़क पर आ गए। सूचना मिलते ही उच्च अधिकारी मौके पर पहुंच गए और गुस्साए ग्रामीणों को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया।

वही ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस ने ही ग्रामीणों से कहा था कि इस पुलिया को थोड़ा साफ कर दो, ग्रामीणों ने तो पुलिस के कहने पर ही पुलिया को साफ किया था। बावजूद उसके पुलिस ने उल्टा ग्रामीणों के खिलाफ ही मुकदमा लिखा दिया। आपको बता दें कि टेडी गांव रोड की इस पुलिया पर पिछले 2 वर्षों में 25 से ज्यादा लोग एक्सीडेंट के बाद काल के गाल में समाते हुए मौत के आगोश में सो चुके हैं। जिसके शिकायत ग्रामीणों के द्वारा तहसील स्तर से लेकर जिले के उच्च अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से पत्र लिखकर कई बार की गई थी। लेकिन किसी के भी कानों पर जूं तक नहीं रेंगी? जिला प्रशासन को जनप्रतिनिधियों की लापरवाही का नतीजा है कि आज भी लोग मौत के आगोश में समाते हुए चले जा रहे हैं।

आपको बता दें कि अलीगढ़ के थाना खैर कोतवाली क्षेत्र के गांव भूतगढ़ी में बीते दिन दो बाइक सवार भाइयों की एक्सीडेंट में मौत होने के बाद आसपास के कई गांव के ग्रामीणों का गुस्सा सड़क पर आ गया। जिसके बाद गुस्साए ग्रामीणों का आरोप था कि दो भाइयों की बीते दिन एक्सीडेंट में मौत हो गई। जबकि पिछले कई वर्षों से मथुरा टेडी गांव रोड स्थित भूत घड़ी गांव की इस पुलिया पर 2 वर्षों में लगभग 25 लोगों की एक्सीडेंट में मौत हो चुकी हैं। सड़क पर जाम लगा रहे गुस्साए ग्रामीणों का आरोप हैं कि जिला प्रशासन से पुलिया का नवीकरण कराने के लिए वर्षों से जिला प्रशासन को पत्रों के माध्यम से ओर जनता के प्रतिनिधियों से भी वर्षों से मांग की जा रही है कि भूत गढ़ी गांव की क्षतिग्रस्त पुलिया का नवीकरण कराया जाए।

गांव के लोगों का आरोप है कि पिछले कई वर्षों से लगातार भूत गढ़ी गांव पुलिया पर किसी का बेटा किसी का भाई किसी का पति इस तरीका से लगभग 2 वर्षों में 25 से ज्यादा मौत हो चुकी है।लोगों की मौत का कारण साफ स्पष्ट है कि खैर से टेडी गांव वाले रोड पर वैसे तो चौड़ा मार्ग है। लेकिन भूत घड़ी की पुलिया सिंगल बनी हुई है जो कि 50 वर्षों से भूत गढ़ी की पुलिया इसी स्थिति में चली आ रही है।जिसका नवीकरण आज तक जिला प्रशासन की ओर से नहीं कराया गया है इसी को लेकर आज ग्रामीणों ने गांव के अरनी चौराहे पर सैकड़ों ग्राम वासियों ने रोड पर तखत बिछाकर जाम लगा दिया। ग्रामीणों द्वारा पुलिया का नवीकरण कराए जाने को लेकर लगाएं गए जाम के बाद दरोगा द्वारा सड़क पर जाम लगाने वाले आठ नामजद और 50 अज्ञात ग्रामीणों के खिलाफ दर्ज कराए गए मुकदमे के बाद ग्रामीणों ने थाने पर दर्ज किए गए मुकदमे को जिले के उच्च अधिकारियों से वापस लिए जाने की मांग की है।

वहीं इस मामले पर भगत गढ़ी निवासी सुरेश फौजी का कहना है कि पिछले 2 वर्षों में 25 से ज्यादा लोगों की इस पुलिया पर मौत हो चुकी है जिसकी सूचना ग्रामीणों के द्वारा खैर एसडीएम तथा जिले के उच्चाधिकारियों को कई बार पत्र लिखकर की जा रही है। बीते दिन दो भाइयों का एक्सीडेंट हुआ था और दोनों एक्सीडेंट के बाद मौके पर खत्म हो गए थे। सुरेश फौजी का कहना है कि मथुरा टेडी गांव रोड की ये पुलिया एक सिंगल पुलिया है। जबकि पुलिया के सामने वाला रोड चौड़ा है।

जिसके चलते पुलिया के पास हादसा होते रहते हैं। जिसके चलते आसपास के कई गांवों के लोगों ने अपनी इसी मांग को लेकर पुलिया के पास जाम लगाया है । जिसके बाद पुलिस ने पुलिया के नवीनीकरण को लेकर जाम लगाने वाले ग्रामीणों के खिलाफ थाने पर मुकदमा दर्ज करा दिया। वही फौजी का कहना है कि जिला प्रशासन ने 8 नामजद तथा 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ जो मुकदमा दर्ज कराया है। वह सरासर गलत है क्योंकि पुलिस ने ही कहा था कि इस पुलिया को थोड़ा साफ कर दो उसके बावजूद भी मुकदमा लिखा गया।

Check Also

दो बाइकों के बीच हुई आमने सामने की भिड़ंत में मां-बेटे सहित 3 की मौत, दो की हालत नाजुक

अलीगढ़,ब्यूरो। थाना छर्रा इलाके के अतरौली छर्रा रोड स्थित रामपुर मोड़ के पास देर रात …