मतदान स्थल के आसपास अराजकता पाए जाने पर होगी दंडात्मक कार्रवाई : एसएसपी

द ब्लाट, (संवाददाता )अलीगढ़। अलीगढ़ में 2023 निकाय चुनाव के मद्देनजर सभी 18 सीटों पर 11 मई को शांति पूर्ण ढंग से मतदान संपन्न हो चुका है। जिसके बाद अलीगढ़ के एसएसपी ने 13 मई को होने वाली मतगणना से ठीक एक दिन पहले लोगों से अपील करते हुए कहा है कि 11 मई को हुए चुनाव के बाद 13 मई को मतगणना प्रस्तावित है। जिले में 5 जगहों पर मतगणना होनी है। चुनाव आयोग ओर पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर प्रोटोकॉल के तहत ड्यूटी लगाई जाएगी।

मतदान केंद्र के 100 ओर 200 मीटर की दूरी पर बैरियर लगाए जाएंगे। ऐसे में अगर मतदान स्थल के आसपास कोई अराजकता करता हुआ पाया जाएगा तो उसके खिलाफ पुलिस व जिला प्रशासन की तरफ से कठोर दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी। अराजकता फैलाने वाले किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।वहीं SSP ने सभी मतगणना या गणना अभिकर्ता से अपील करते हुए कहा ये सभी लोग अपने लोगों को ब्रीफ कर ले। कि दिए गए पास को धारण करें और अपने धारण किये गए पास को चेकिंग के दौरान दिखाएं।

वहीं इस पूरे मामले पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने जानकारी देते हुए बताया कि 13 मई को जनपद अलीगढ़ में नगर निकाय निर्वाचन से संबंधित मतगणना प्रस्तावित है। जिसमें 5 जगहों पर मतगणना होनी है। इसमें खैर, गभाना, अतरौली, इगलास सहित शहर शामिल है। जबकि शहर की मतगणना धनीपुर मंडी पर होगी। वही चुनाव आयोग और पुलिस मुख्यालय के निर्देश अनुसार प्रोटोकॉल के तहत मतगणना स्थल पर पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई जाती है। प्रत्येक मतगणना स्थल के 100 से 200 मीटर की दूरी पर बैरियर लगाए जाते हैं।

साथ ही मतगणना स्थल पर आने वाले लोग अपने वाहनों को निर्धारित पार्किंग स्थल पर खड़ा करेंगे। बिना पास के आने वाले किसी भी व्यक्ति को मतगणना केंद्र पर आने की अनुमति नहीं होती हैं ओर गेट पर चेकिंग होती है। जिसमें कोई भी आपत्तिजनक वस्तु डिजिटल डिवाइस, ज्वलनशील पदार्थ, अग्नि अस्त्र सहित ऐसी कोई भी चीजें ना लेकर आए ओर मतगणना स्थल पर पहुंचने वाले लोग अनुशासित होकर दिए गए अपने पास को धारण करके चेकिंग के दौरान उस पास को दिखाएं।

वहीं मतगणना स्थल के आसपास किसी भी तरह के भीड़ जो अराजकता कर सकती है।ऐसी भीड़ को मतदान स्थल के आसपास न रहने दे,ओर मतगणना केंद्र के पास कोई भी अराजकता पाएं जाने पर ऐसे लोगों के खिलाफ कठोर दंडात्मक कार्रवाई किए जाने का भी प्रावधान हैं। एसएससी ने अपील करते हुए कहा कि जो भी मतगणना या गणना अभिकर्ता हैं ये सभी अपने लोगों को ब्रीफ कर ले कि अपना पास धारण करें ओर इसके अलावा मतगणना स्थल के आसपास एक अनुशासित माहौल बनाकर रखें,ओर पुलिस प्रशासन का सहयोग करें।

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …