मोतीझील में बदहवास हालात में मिली बच्ची,12 वर्षीय बच्ची के साथ युवक ने किया दुष्कर्म

• भोर में बदहवास हालत में बच्ची मोतीझील के अंदर मिली

• प्राइवेट पार्ट में इंजरी और कपड़े खून से लथपत मिले


कानपुर, प्रमुख संवाददाता।  मोतीझील में एक युवक ने गुब्बारा बेचने वाली बच्ची को दबोचकर दुष्कर्म किया। हालत बिगड़ते देख युवक ने वहा से भाग निकला। बच्ची जब काफ़ी समय तक घर नहीं पहुंची तो परिजन तलाश करते हुए आए। जहां उन्हें बच्ची मोतीझील में गंभीर हालत में मिली। वहीं  परिजनों की तहरीर पर स्वरूप नगर थाने की पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर के आरोपी को जेल भेज दिया है। 

कानपुर शहर के विष्णुपुरी नवाबगंज थाना क्षेत्र में रहने वाली महिला ने बताया कि नवाबगंज पहलवान पुरवा में उनकी 12वर्षी नातिन बेटी और दामाद के साथ रहती हैं। घर की आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण बच्ची भी गुब्बारे बेचने का काम करती है। हर रोज की तरह वह बुधवार को भी गुब्बारे बेचने मोतीझील की ओर गई थी, लेकिन देर शाम तक वापस न लौटने पर परिजनों ने तलाश शुरू कर की तो अगले दिन  गुरुवार की भोर में बदहवास हालत में बच्ची मोतीझील के अंदर मिली। वहीं किशोरी के प्राइवेट पार्ट में इंजरी और कपड़े खून से लथपत मिले। वही जब इसकी सूचना पर स्वरूप नगर थाने को हुई तो पुलिस मौके पर पहुंची और बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पूछताछ के दौरान बच्ची ने बताया कि विजय नाम का युवक उसे झांसे में लेकर मोतीझील के अंदर देर शाम को ले गया था। सन्नाटे का फायदा उठाकर उसके साथ मुंह दबाकर दुष्कर्म किया। चिल्लाने की कोशिश की तो पीटा और मुंह में कपड़ा ठूंस दिया। हालत बिगड़ने पर वह छोड़कर भाग निकला।

इनका ये है कहना 

एसीपी स्वरूप नगर बृजनारायण सिंह ने बताया कि महिला की तहरीर पर आरोपी विजय के खिलाफ रेप, पाक्सो समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज करके अरेस्ट कर लिया गया है। कोर्ट में पेश करने के बाद शुक्रवार को उसे जेल भेज दिया गया।

 सक्रियता पर उठे सवाल

वहीं इस घटना से पुलिस और कानपुर नगर निगम के द्वारा लगाए गए सुरक्षा गार्ड कहा गए आख़िर बच्ची अंदर कैसे गई। इन सब बातों पर उठे सवाल आख़िर इतनी बड़ी घटना हुईं कैसे। बच्ची से मोतीझील परिसर में दुष्कर्म होने के बाद पिंक चौकी, मोतीझील में तैनात पिकेट और एंटी रोमियो स्क्वॉयड की भी साथ में पोल खुल गई। 

Check Also

जानिए,कार्यस्थल पर महिलाओं की सुरक्षा को लेकर योगी सरकार ने क्या उठाया बड़ा कदम…

 लखनऊ। प्रदेश में सरकारी कामकाजी महिलाओं के कार्यस्थल पर शोषण और लैंगिक उत्पीड़न को रोकने के …