देश को एक और महाराणा प्रताप की ज़रूरत-आईजी

THE BLAT NEWS:

सुल्तानपुर। क्षत्रिय सभागार में महाराणा प्रताप जयंती के अवसर पर बोलते हुए मुख्य अतिथि पुलिस महानिरीक्षक श्री रंजीत सिंह ने कहा कि वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप हमारे देश में एक ऐसे महापुरुष के रूप में प्रतिपादित हुए हैं जिन्होंने जाति और धर्म की सीमाओं से परे रहकर राष्ट्र धर्म और मानवता की रक्षा के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया। इतिहास भी ऐसे महापुरुषों के इर्द-गिर्द घूमता हुआ कालचक्र का निर्धारण करता है। उन्होंने कहा कि देश को अब एक और महाराणा प्रताप की आवश्यकता है। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में संस्कृत भाषा में बोलते हुए रामबरन पीजी कॉलेज विभारपुर के प्रबंधक अजय कुमार सिंह ने कहा कि इतिहासकारों ने इतिहास के पन्नों में महाराणा प्रताप को वह स्थान नहीं दिया जो देश के कवियों और साहित्यकारों ने अपनी रचनाओं में दिया है। श्री सिंह ने कहा कि पंडित श्याम नारायण पांडे ने हल्दीघाटी की रचना कर महाराणा प्रताप को अजर और अमर बना दिया। कार्यक्रम का प्रारंभ मुख्य अतिथि आईजी श्री रणजीत सिंह के द्वारा महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर प्रारंभ हुआ। कार्यक्रम को प्रमुख रूप से अखिल भारतीय क्षत्रिय कल्याण समिति के राष्ट्रीय सचिव उग्रसेन सिंह, राष्ट्रीय संगठन मंत्री इंजीनियर आर पी सिंह ने संबोधित किया। कार्यक्रम का भव्य आयोजन जिलाअध्यक्ष पूर्व डीपीआरओ अनिल कुमार सिंह के द्वारा किया गया। इस अवसर पर प्रमुख रूप से फौजदारी अधिवक्ता श्री मदन सिंह, अवधेश प्रताप सिंह, सुधा सिंह, महिला विंग जिला अध्यक्ष मालती सिंह, बसंत सिंह, बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर सुधाकर सिंह आदि उपस्थित रहे

कब्रिस्तान की जमीन पर बनाया चुनावी कार्यालय, राजनितिक पारा चढ़ा:
सुलतानपुर । समाजवादी पार्टी के लोग नारा लगाते थे। समाजवादी पार्टी का नारा है- खाली प्लाट हमारा है। यह बात 29 अप्रैल को डिप्टी सीएम बृजेश पाठक की सुल्तानपुर में कही थी। अब ये बात सुल्तानपुर में ही सच हो गई है। सपा के नगर पालिका प्रत्याशी ने वक्फ बोर्ड में दर्ज कब्रिस्तान की जमीन पर कब्जा कर अपना चुनावी कार्यालय खोल रखा है। इसको लेकर राजनीतिक पारा चढ़ गया है। युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष व नपा प्रत्याशी वरुण मिश्रा ने उन पर हमला भी बोला है।
सूत्रों की माने तो उक्त जमीन पर सपा प्रत्याशी पूर्व नपा अध्यक्ष व उनके परिवार के सदस्यों ने वर्षों से अवैध रूप से कब्जा कर रखा है। जिस बात को पार्टी के जिम्मेदार भी जानते हैं। हालांकि बताया जा रहा है कि वक्फ बोर्ड के चेयरमैन ने जिला प्रशासन से बात कर रखा है, चुनाव बाद यहां हुए अतिक्रमण पर ’“योगी सरकार का बुलडोजर चल सकता है।

Check Also

एकता दिवस के रूप में अपना दल (एस) कार्यकर्ताओं ने मनाई लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती।

सुल्तानपुर:- एकता दिवस के रूप में मनाई गई लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की …