अलीगढ़: पत्नी द्वारा अजीब कपड़े पहनने पर पति ने लगाई डांट, नाराज़ पत्नी ने मौत को लगाया गले

द ब्लाट न्यूज़ थाना लोधा क्षेत्र के एक गांव में पत्नी द्वारा अजीब कपड़े पहनने को लेकर पति-पत्नी के बीच मामूली कहासुनी हो गई थी। पति-पत्नी के बीच अजीब कपड़े पहनने को लेकर हुई इस मामूली कहासुनी के चलते पति ने अपनी पत्नी को डांट दिया। जिसके बाद पत्नी ने आत्मघाती कदम उठाते हुए मौत को गले लगाते हुए फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। नवविवाहिता के द्वारा पति की डांट से क्षुब्ध होकर आत्महत्या किए जाने की सूचना मिलते ही मायके पक्ष के लोग मौके पर पहुंच गए तो 4 महीने का मासूम अपनी मां के आंचल के लिए बिलख-बिलख कर रो रहा था।

 

 

इसके बाद मौके पर पहुंचे मायके पक्ष के लोगों ने सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और स्थानीय ग्रामीणों की मदद से फांसी के फंदे पर लटक रही महिला की लाश को नीचे उतारा गया। जिसके बाद पुलिस ने नवविवाहिता महिला की लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना लोधा क्षेत्र के गांव भानौली में पति की डांट से क्षुब्ध होकर एक नवविवाहिता ने घर के अन्दर बने कमरे में पखे के कुन्दे पर फांसी का फन्दा लगाकर आत्मघाती कदम उठाते हुए आत्महत्या कर ली। महिला द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या किए जाने की सूचना ग्रामीणों के द्वारा फोन पर मायके पक्ष के लोगों को दी गई। बेटी की मौत की सूचना पर मायके पक्ष के लोग मृतक बेटी की ससुराल पहुंचे और इलाका पुलिस को अपनी बेटी की मौत की सूचना दी।

सूचना पर पहुंची लोधा पुलिस ने महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। नवविवाहिता महिला की मौत से परिवार में कोहराम मचा हुआ है। नवविवाहिता ने अपने पीछे चार माह के मासूम बच्चे को छोड़ा है, जिसका रो-रो कर बुरा हाल है। जिससे मासूम बच्चे के आंसू थम नहीं रहे हैं। वहीं आपको बता दें कि भनौली गांव निवासी मृतक महिला का पति अनिल कुमार मेहनत मजदूरी कर अपना और अपने परिवार का पालन पोषण करता था। पत्नी की मौत के बाद पति अनिल कुमार ने बताया कि उसकी 22 वर्षीय पत्नी तनुजा कुमारी दो दिन पहले अपने पिता के साथ अपने मायके चार माह के बच्चे को दवा दिलाने के लिए गयी थी। जहां 4 माह के बच्चे को दवा दिलाने के बाद उसकी पत्नी अपने मायके से पिता के साथ अपनी ससुराल भानौली आ गई। जिसके बाद उसके पिता अपनी बेटी को उसकी ससुराल भनोली गांव छोड़कर अपने गांव साथा चले गये। आरोप है कि इस दौरान उसकी पत्नी तनुजा अजीब कपड़े पहन कर गांव की परचून की दुकान पर सामान लेने चली गई। जहां नवविवाहिता के द्वारा पहले गए अजीब कपड़ों को लेकर गांव की ही कुछ महिलाओं ने उसके अजीब कपड़े पहनने की सूचना उसके पति अनिल कुमार दी। जिस पर पति ने घर पहुंच कर अजीब कपड़े पहनने को लेकर अपनी नवविवाहिता पत्नी को डांट दिया और घर से बाहर चला गया।

बताया जा रहा है कि नवविवाहिता पत्नी को पति की डाट सहन नहीं हुई और उसने घर के अन्दर बने कमरे में पखे के कुन्दे पर फन्दा लागकर खुदकुशी करते हुए जान दे दी। पत्नी को डांट लगाने के कुछ देर बाद जब पति घर वापस पहुंचा ओर उसने कमरे का दरवाजा खोलना चाहा तो कमरे का गेट अंदर से बंद था। इस पर पति को शक हुआ तो उसने मोहल्ले के लोगों को मौके पर बुलाया। जिसके बाद पति और ग्रामीणों ने घर में लगें लोहे के जंगले से कमरे के अंदर झांक कर देखा तो नवविवाहिता पत्नी की लाश फांसी के फंदे पर लटक रही थी। पत्नी की लाश फांसी के फंदे पर लटकी हुई देख उसके पैरों तले जमीन खिसक गई और उसके होश उड़ गए।

जिसके बाद पति ने स्थानीय ग्रामीणों की मदद से कमरे का गेट तोड़कर अंदर पहुंचे और फांसी के फंदे पर लटक रही पत्नी की लाश को आनन-फानन में नीचे उतारा। जिसके बाद परिवार के लोग महिला को उपचार के लिए अस्पताल लेकर जा रहे थे उसी दौरान रास्ते में नवविवाहिता पत्नी के रास्ते में मौत हो गई।

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …