अलीगढ़: फर्जी वर्दी पहने 2 नटवरलाल दरोगा गिरफ्तार, कब्जे से खिलौना पिस्टल पुलिस आई कार्ड के साथ CBI कार्ड बरामद

द ब्लाट न्यूज़ कोतवाली बन्नादेवी ओर कोतवाली सिविल लाइन पुलिस को शनिवार की दोपहर उस वक्त बड़ी सफलता हाथ लगी है। जब पुलिस की वर्दी पहन कर लोगों के साथ ठगी करने वाले फर्जी सीबीआई के दो नटवरलाल दरोगाओं को दो थानों की संयुक्त पुलिस टीमों के द्वारा दो अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार किया गया है।

 

 

गिरफ्तार किए गए सीबीआई के दोनों दरोगाओं के कब्जे से पुलिस ने उनके जिस्म पर पहनी पुलिस की फर्जी वर्दी सहित एक खिलौना पिस्टल, 1 पल्सर मोटरसाइकिल और फर्जी पुलिस आई कार्ड के साथ ही फर्जी सीबीआई के कार्ड भी बरामद किए गए हैं। पुलिस ने गिरफ्तार किए गए दोनों फर्जी दरोगा के कब्जे से खिलौना पिस्टल व फर्जी आई कार्ड बरामद करते हुए उनके खिलाफ धारा 420 सहित कई संगीन धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करते हुए दोनों नटवरलाल दरोगा से पूछताछ करते हुए पुलिस ने दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी के द्वारा लोगों के साथ धोखाधड़ी करने वाले शातिर अपराधियों के खिलाफ “ऑपरेशन 420” के तहत अभियान चलाया हुआ हैं। एसएसपी के द्वारा चलाए जा रहे इसी अभियान के तहत कोतवाली बन्नादेवी पुलिस और कोतवाली सिविल लाइन पुलिस को शनिवार की दोपहर सूचना मिली की अपने जिस्म पर पुलिस की फर्जी वर्दी पहने सीबीआई के दो नटवरलाल दरोगा जीटी रोड स्थित जिला मलखान सिंह अस्पताल ओर भमोला पुल के आसपास घूम रहे हैं। पुलिस की फर्जी वर्दी पहन कर लोगों के साथ ठगी करने वाले सीबीआई के दो फर्जी दरोगा की सूचना पर पुलिस ने दोनों नटवरलाल दरोगा को गिरफ्तार करने के लिए शिकंजा कसना शुरू कर दिया। जिसके बाद नगर पुलिस अधीक्षक कुलदीप गुनावत के निर्देशन एवं सहायक पुलिस अधीक्षक/क्षेत्राधिकारी नगर द्वितीय पुनीत द्विवेदी व क्षेत्राधिकारी नगर तृतीय अशोक कुमार सिंह के पर्यवेक्षण में थाना बन्नादेवी पुलिस व थाना सिविल लाइन पुलिस टीम ने जिला मलखान सिंह अस्पताल ओर भमोला पुल के आसपास दोनों फर्जी दरोगा ओं को गिरफ्तार करने के लिए घेराबंदी शुरू कर दी।

जिसके बाद पुलिस ने अपने जिस्म पर पुलिस की फर्जी वर्दी पहने हुए थाना सिविल लाइन क्षेत्र के भमोरा आलमबाग गली नंबर 6 निवासी 37 वर्षीय मुकेश राजपूत पुत्र पूरन सिहं को (फर्जी पुलिस की वर्दी, टोकन, बैल्ट, स्टार, सीटी,डोरी,पी कैप व 1 खिलौना पिस्टल प्लास्टिक होलिस्टर के अन्दर , एक हैण्ड सैट खिलोने वाला ओर एक फर्जी पुलिस आई कार्ड के साथ एक डीएल सहित 1 पल्सर मोटरसाइकिल के साथ जिला अस्पताल के पास गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने नटवरलाल दरोगा मुकेश के कब्जे से खिलौना पिस्तौल सहित पुलिस की वर्दी और आई कार्ड व पल्सर मोटरसाइकिल बरामद करते हुए उसके खिलाफ बन्नादेवी थाने पर धारा 419/420/467/468/470/471/171 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। इसके साथ ही पुलिस की गिरफ्त में आए नटवरलाल दरोगा मुकेश ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह पिछले करीब 20 दिन से वर्दी पहनकर पल्सर मोटरसाइकिल से अलग-अलग होटल व चाय की दुकान में जाकर खाना,चाय फ्री खाने-पीने, टेम्पो आदि में वर्दी का भय दिखाकर अवैध पैसा वसूलने का कार्य कर रहा था। जिसके लिए उसने नुमाइश के दौरान नुमाईश से खिलौना पिस्टल खरीदी थी।

इसके साथ ही थाना सिविल लाइन पुलिस टीम ने देश की राजधानी नई दिल्ली के करावल नगर क्षेत्र के शिव विहार निवासी 39 वर्षीय युवक हरीश कुमार पुत्र भूरेलाल को सिविल लाइन क्षेत्र के भमोला पुल के पास से फर्जी सीबीआई कार्ड के साथ गिरफ्तार किया गया। भमोला पुल से सीबीआई के फर्जी आईकार्ड के साथ गिरफ्तार किए गए शातिर आरोपी को गिरफ्तार कर पुलिस थाने ले गई। जहां पुलिस पूछताछ में आरोपी के द्वारा खुलासा करते हुए बताया गया कि उसने ये कार्ड फर्जी तरीके से अधिक लाभ कमाने के उद्देश्य से बनवाया था। जिसका प्रयोग उसके द्वारा छोटे-मोटे मामलों में अधिकारियों को फोन करके लोगों से रुपये वसूलता था।

इसके साथ ही फर्जी आई कार्ड का इस्तेमाल उसके द्वारा गाड़ी का टोल टैक्स बचाने के लिए किया जाता था। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से फर्जी सीबीआई कार्ड और पुलिस आई कार्ड बरामद करते हुए उसके खिलाफ धारा 419/420 के तहत सिविल लाइन थाने पर मुकदमा दर्ज किया गया। दोनों फर्जी नटवरलाल दरोगाओं के खिलाफ दो अलग-अलग थानों पर मुकदमा दर्ज करते हुए दोनों आरोपियों को पुलिस हिरासत में न्यायालय के समक्ष पेश करते हुए पुलिस अभिरक्षा में जेल भेज दिया है।

वहीं सीबीआई के दो फर्जी दरोगाओं के गिरफ्तार किए जाने के बाद एसएसपी कलानिधि नैथानी ने अपने सभी समस्त अधीनस्थों को नगर निकाय चुनाव के दृष्टिगत आपराधिक तत्वों/गतिविधियों पर अंकुश लगाये जाने हेतु अपने स्तर पर चेकिंग अभियान चलाकर संदिग्ध व्यक्ति व वाहनों की गहन चेंकिग करने हेतु व संदिग्ध प्रतीत होने पर जाँच कर कठोरतम दण्डात्मक कार्यवाही के आदेश दिये गये हैं।

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …