अलीगढ़: शादी में दावत खाने जा रहे 2 बाइक सवार युवकों को अज्ञात वाहन ने रौंदा, मेडिकल कॉलेज रेफर

द ब्लाट न्यूज़ एएमयू के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों का एक्सीडेंट में घायल युवकों के उपचार को लेकर बरती गई संवेदनहीनता का मामला उस वक्त सामने आया है। जब अपने मामा के बेटे के साथ बाइक पर सवार होकर शादी में दावत खाने जा रहे बाइक सवार दो युवकों को अज्ञात वाहन ने टक्कर मारते हुए सड़क पर रौंद दिया। अज्ञात वाहन चालक बाइक सवार दोनों युवकों को सड़क पर रौंदने के बाद मौके से फरार हो गया।

 

 

जिसके बाद एक्सीडेंट की सूचना पर मौके पर पहुंचे परिवार के लोगों द्वारा दोनों बाइक सवार घायल युवकों को आनन-फानन में अलीगढ़ के जिला मलखान सिंह अस्पताल उपचार के लिए लाया गया। जहां डॉक्टरों ने दोनों युवकों की हालत को गंभीर देखते हुए मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। लेकिन जिला अस्पताल की “रेफर स्लिप न” होने के चलते मेडिकल के डॉक्टरों ने बिना इलाज किए दोनों घायल युवकों को जिला अस्पताल वापस भेज दिया। जहां डॉक्टरों के द्वारा घायलों को प्राथमिक उपचार दिया और रेफर स्लिप के साथ दोबारा मेडिकल कॉलेज उपचार के लिए भेज दिया। जहां मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर द्वारा रेफर स्लिप लेने के बाद घायलों का उपचार शुरू किया गया।

दरअसल पूरी घटना थाना बन्नादेवी क्षेत्र के रसल गंज स्थित जिला अस्पताल मलखान सिंह की है। जहां देर रात एक्सीडेंट में गंभीर रूप से घायल एटा निवासी बाइक सवार दो युवक परिवार के लोगों के साथ उपचार के लिए पहुंचे। जिनको जिला अस्पताल के डॉक्टरों द्वारा प्राथमिक उपचार देने के बाद अलीगढ़ के हायर सेंटर जेएन मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया। जहां उनका उपचार जारी है। वही इस पूरे मामले पर जनपद एटा के थाना नयाबास क्षेत्र के गांव अलीपुर निवासी घायल युवक की मां नूरजहां पत्नी स्वर्गीय मुहित खान का कहना है कि उसका बेटा अब्दुल कादिर अपने मामा के 15 वर्षीय बेटे जुबेर पुत्र नौशाद के साथ अपने घर से बाइक पर सवार होकर देर रात पास के ही गांव अलीपुर मैं आयोजित शादी समारोह में दावत खाने जा रहे थे। तभी अलीपुर के पास पीछे से तेज रफ्तार के साथ आ रहे अज्ञात वाहन ने दोनों बाइक सवार युवकों की मोटरसाइकिल में पीछे से जोरदार टक्कर मारते हुए सड़क पर रौंद डाला। दोनों बाइक सवार युवकों को रौंदने के बाद अज्ञात वाहन चालक स्थानीय लोगों को मौके पर आता देख वाहन समेत घटनास्थल से फरार हो गया जबकि दोनों बाइक सवार युवक एक्सीडेंट में खून से लथपथ होते हुए गंभीर घायल हो गए।

मौके पर पहुंचे लोगों द्वारा एक्सीडेंट की सूचना घायल युवकों के परिवार लोगों सहित पुलिस को दी गई सूचना पर पुलिस और परिवार के लोग भी मौके पर पहुंच गए। जिसके बाद एक्सीडेंट की सूचना पर मौके पर पहुंचे परिवार के लोगों द्वारा घायलों को निजी वाहन के द्वारा उपचार के लिए अलीगढ़ के जिला मलखान सिंह अस्पताल लाया गया। जहां से घायलों को उपचार के लिए जेएन मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। लेकिन जिला अस्पताल की रेफर स्लिप न होने के चलते मेडिकल के डॉक्टरों ने बिना इलाज किए उनको जिला अस्पताल वापस भेज दिया। जहां डॉक्टरों के द्वारा घायलों को प्राथमिक उपचार दिया गया और रेफर स्लिप के साथ दोबारा मेडिकल कॉलेज के लिए भेज दिया। जहां दोनों घायल युवकों का उपचार जारी है।

वही जिला मलखान सिंह अस्पताल की इमरजेंसी पर तैनात डॉक्टर नीरज वर्मा का कहना है कि हादसे में एक घायल की पैर की हड्डी टूटी हुई है, और दूसरे घायल का हाथ की हड्डी टूटी है। जहां दोनों ही गंभीर रूप से घायल है। जिनको उपचार के लिए हायर सेंटर मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है।

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …