कानपुर जिला जज के ट्रांसफर की मांग को लेकर अड़े अधिवक्ताओं का विरोध-प्रदर्शन जारी 

THE BLAT NEWS:

कानपुर। अधिवक्ताओं का प्रादेशिक सम्मेलन में गुरुवार दूसरे दिन भी प्रदेश के कई जिलों से बार एसोसिएशन के पदाधिकारी और अधिवक्ता पहुंचे। कानपुर जिला जज के ट्रांसफर की मांग को लेकर अड़े अधिवक्ताओं का विरोध-प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार 29 दिनों से अधिवक्ता हड़ताल पर हैं। बुधवार को पहले दिन अधिवक्ताओं के प्रांतीय सम्मेलन में 52 जिलों से अधिवक्ता पहुंचे थे।
दि बनारस बार एसोसिएशन वाराणसी के अध्यक्ष धीरेंद्र नाथ शर्मा ने अधिवक्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि अधिवक्ताओं का लगातार न्यायालयों में उत्पीड़न किया जा रहा है। जबकि न्यायपालिका में अधिवक्ताओं को स्थान बेहद मुख्य है। अधिवक्ताओं के बिना ज्यूडिशयरी नहीं चल सकती। कानपुर बार एसोसिएशन और लॉयर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने जिस तरह से हाईकोर्ट में जजों के सामने हिम्मत दिखाई, इससे अधिवक्ताओं का मनोबल बढ़ा है। हम पीछे नहीं हटेंगे।कानपुर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेश चंद्र त्रिपाठी ने कहा कि जिला जज के ट्रांसफर होने तक हम ये लड़ाई जारी रखेंगे। सम्मान से समझौता किसी भी कीमत पर नहीं करेंगे। आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे। प्रादेशिक सम्मेलन में दूसरे दिन भी करीब 2 दर्जन से अधिक जिलों से पदाधिकारी और अधिवक्ता आये हैं।
इन जिलों से आए अधिवक्ता व पदाधिकारी:
प्रयागराज,वाराणसी,मऊ,लखनऊ,इटावा,औरेया,चित्रकूट, उन्नाव,आजमगढ़,सुल्तानपुर,मैनपुरी,कानपुर देहात, मेरठ,गोंडा,फर्रुखाबाद,फिरोजाबाद,सिद्धार्थनगर समेत अन्य जिलों से अधिवक्ता आए हैं।

Check Also

Kanpur: सब्जी विक्रेता आत्महत्या मामले पर मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान, गिरफ्तारी के दिए निर्देश

•चकरपुर मंडी चौकी प्रभारी सत्येंद्र कुमार यादव व सिपाही अजय यादव मृतक सुनील से वसूली …