अलीगढ़: VC के रिजाइन से क्या?AMU को मिला निजात, ईद से पहले छात्रों ने मनाया जश्न ए चिराग

द ब्लाट न्यूज़ अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के कुलपति तारिक मंसूर को बीजेपी की तरफ एमएलसी नॉमिनेट किए जाने के बाद एएमयू के कुलपति तारिक मंसूर ने देर रात रिजाइन करते ही अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों में खुशी की लहर दौड़ गई। वाइस चांसलर को अपने पद से रिजाइन किए जाने की खबर सुनते ही एएमयू के छात्रों ने डक पॉइंट ओर सेंटरी गेट सहित बाबे सैयद गेट पर मोमबत्तियां जलाते हुए “जश्न ए चिराग” मनाया।

 

 

बाबा सैयद गेट पर जश्न ए चिराग बनाए जाने के दौरान एएमयू छात्रों ने नारेबाजी करते हुए कुलपति तारिक़ मंसूर को ‘जालिम वाइस चांसलर बता कर नारे बाजी भी की। छात्रों का कहना था कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी को एएमयू के डिक्टेटर कुलपति तारिक मंसूर से काफी अरसे बाद एएमयू एडमिनिस्ट्रेशन ओर छात्रों को निजात मिल गई है। जिसके चलते छात्रों ने अपनी खुशी का इजहार करते हुए एएमयू में जगह जगह पर मोमबत्तियां जलाते हुए “जश्न ए चिराग” बनाया गया है।

आपको बता दें कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में मंगलवार देर शाम छात्रों ने कुलपति के रिजाइन करने पर डक पॉइंट पर जश्ने चरागा का आयोजन किया। इस दौरान छात्रों ने प्रो तारिक़ मंसूर को ‘जालिम वाइस चांसलर बता कर नारे बाजी की। इस दौरान एएमयू छात्रों ने कहा कि पहले जब जालिम हुक्मरां (कुलपति) विश्वविद्यालय से रुखसत होता था। तो यहां जश्न का माहौल होता था। छात्रों ने कहा कि पुरानी रिवायत को जिंदा कर रहे हैं। छात्रों ने कहा कि पूर्व कुलपति तारिक़ मंसूर एमएलसी पद लेकर विश्वविद्यालय से रुखसत हो गए हैं। छात्रों ने कहा कि पूर्व कुलपति अब केवल महज एमएलसी है। जिसकी कोई वैल्यू नहीं होती। उनके लिए एएमयू में चिरागा हो रहा है, क्योंकि विश्वविद्यालय को उनसे निजात मिल गई है।

एएमयू छात्र हैदर का कहना है कि एएमयू में कुलपति तारिक मंसूर कि जो डिक्टेटरशिप चल रही थी।अब उसका खात्मा हुआ है। छात्रों ने जश्ने चरागा के रूप में खुशियां मनाया और मिठाइयां भी बांटी गई , विश्वविद्यालय को प्रो तारिक़ मंसूर से निजात मिलने पर छात्रों ने खुशी दिखाई। इससे पहले भी कुलपतियों को विरोध का सामना करना पड़ा है। जब कुलपति का कार्यकाल खत्म होने पर कैंपस छोड़ कर जाते है। तो कम ही देखा गया है कि छात्र कोई फेयरवेल कर विदाई दें।

छात्र इमरान ने बताया कि आज हम लोग बहुत खुद किस्मत है कि कुलपति ने इस्तीफा दे दिया है। इमरान ने बताया कि कुलपति ने केवल छात्रों का नुकसान किया है. स्टूडेंट के हक को रौंदा गया। CAA-NRC आंदोलन के समय सब ने देखा. इमरान ने कहा कि अब ऐसा वाइस चांसलर आए, जो अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए काम करें, जिसे छात्र याद रखें. छात्रों ने प्रोफ़ेसर तारिक़ मंसूर के कार्यकाल को काला पीरियड बताया. इस दौरान छात्रों ने एएमयू जिंदाबाद और छात्र यूनिटी जिंदाबाद के नारे लगाए , वहीं पूर्व कुलपति तारिक एमएलसी मुर्दाबाद के नारे लगाए।

Check Also

दोस्त ने परिवार के साथ मिल अपने ही दोस्त की पीट-पीटकर की हत्या,वीडियो वायरल

• शराब के नशे में दो दोस्तों के बीच हुआ झगड़ा,फिर शराबी दोस्त ने परिवार …