अलीगढ़: AMU के JNMC के जूनियर डॉक्टरों की गुंडई, मुरादाबाद से आए मरीज के तीमारदारों के साथ गाली गलौज कर की मारपीट

द ब्लाट न्यूज़ एएमयू के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में मंगलवार के देर शाम जूनियर डॉक्टरों की दबंगई का मामला सामने आया है। जहां मुरादाबाद से मरीज को लेकर उपचार कराने के लिए मेडिकल कॉलेज पहुंचे तीमारदारों के साथ मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर द्वारा मरीज की मौत के बाद गाली गलौज करते हुए मारपीट कर पिटाई की गई है।

 

 

अलीगढ़ के मेडिकल कॉलेज में मुरादाबाद से उपचार कराने मरीज के साथ आए तीमारदारों के साथ जूनियर डॉक्टर द्वारा मरीज की मौत के बाद की गई मारपीट के मामले की जानकारी जब उत्तर प्रदेश के भारतीय युवा कांग्रेस के नेता राजा उर्फ राजा भैया को हुई तो उन्होंने मरीज के तीमारदारों के साथ की गई इस घटना की घोर निंदा करते हुए पीड़ित परिवार के लोगों के साथ मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी गेट पर धरना दिए जाने की चेतावनी दे डाली। जिसके बाद कांग्रेस नेता मेडिकल कॉलेज पहुंचे मृतक मरीज के तीमारदारों के साथ मारपीट करने वाले डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की गई।

वहीं मृतक मरीज के परिवार के लोगों का आरोप है कि उन्होंने 200 रुपये देकर वार्ड बॉय से स्ट्रेचर लिया। जहां डॉक्टरों ने उनके मरीज का स्ट्रेचर पर ही लेटे हुए इलाज किया। साथ ही कहा कि मेडिकल कॉलेज में 200 रुपये लेकर मरीज की मौत होने पर वार्ड बॉय द्वारा स्ट्रेचर दिया जाता है। जबकि जो मरीज सीरियस हालत में होते हैं उनको मेडिकल कॉलेज में स्ट्रेचर नहीं दिया जाता। वही मृतक मरीज के तीमारदारों का आरोप है कि उनके साथ मेडिकल कॉलेज में की गई बर्बरता का सीसीटीवी फुटेज निकलवा कर दोषी डॉक्टर और नर्सों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाए।तो वही मेडिकल कॉलेज में तीमारदारों के साथ की गई मारपीट की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची ओर मृतक मरीज के परिजनों की तहरीर के आधार पर मामले की जांच करते हुए कार्रवाई शुरू कर दी।

तो वही आपको बता दें कि इस घटना से पहले भी मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर द्वारा मरीज के तीमारदारों के साथ मारपीट गाली-गलौज की कई घटनाओं को अंजाम दिया जा चुका है। लेकिन मरीजों और तीमारदारों के साथ की गई मारपीट के बाद दी गई शिकायतों पर आज तक एक भी शिकायत पर प्रिंसिपल ऑफ चीफ मेडिकल सुपरीटडेंट जेएन मेडिकल कॉलेज के द्वारा जूनियर डॉक्टरों और गालों पर कोई कार्यवाही नहीं की।

आपको बता दें कि अलीगढ़ के मेडिकल कॉलेज में युवक आसिफ की मौत के बाद जनपद मुरादाबाद के थाना बिलारी क्षेत्र के बिलारी निवासी लियाकत हुसैन कादरी का कहना है कि उन्होंने अपने मरीज युवक आसिफ का मुरादाबाद में ऑपरेशन कराया था। जिसके बाद मरीज के शरीर में पस आना बंद नहीं हुआ। जिसके चलते डॉक्टरों ने उसको हायर सेंटर दिखाने के लिए कहा, इसके बाद परिवार के लोग अपने मरीज को लेकर मुरादाबाद से मंगलवार को दोबारा अलीगढ़ के मेडिकल कॉलेज हायर सेंटर पहुंचे थे। जहां उन्होंने अपने मरीज के लिए 200 रुपये वार्डबॉय को देकर स्ट्रेचर लिया। आरोप है कि मेडिकल कॉलेज में 200 रुपये देकर उसी तीमारदार को स्ट्रेचर दिया जाता है। जिसके मरीज की मेडिकल कॉलेज में मौत हो जाती है,ओर उन लोगों को मेडिकल कॉलेज के वार्ड बॉय द्वारा स्ट्रेचर नहीं दिया जाता जिस मरीज की हालत काफी सीरियस होती है।

आरोप है कि उन्होंने 200 रुपए स्टेचर के देकर स्ट्रेचर लिया। जिस स्ट्रेचर पर ही लेटे हुए डॉक्टरों ने उनके मरीज का उपचार किया। इस दौरान जब उसके बेटे का मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों द्वारा उपचार किया जा रहा था। तभी उसने मेडिकल कॉलेज की एक नर्स को मरीज के उपचार में बरती जा रही लापरवाही को लेकर शिकायत करते हुए सिस्टर कह दिया। जिस पर सिस्टर भड़क गई और उसने कहा कि मैं डॉक्टर हूं सिस्टर नहीं? जिस पर उन्होंने उसको सॉरी बोला और कहा कि उसको पता नहीं था कि आप डॉक्टर, जिस पर उस डॉक्टर ने कहा तू कम बोल ओर दवाई लेकर आ।

इसी दौरान डॉक्टर की लापरवाही के चलते उपचार के दौरान उनके मरीज की मौत हो गई।तभी एक डॉक्टर शिवम ने गाली गलौज करते हुए बेहद ही गंदी गाली देते हुए उससे कहा कि इसको अंदर मत जाने देना। जिसके बाद मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने परिवार के लोगों के साथ गाली गलौज करते हुए मिसबिहेव किया और मारपीट कर डाली। मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर द्वारा की गई मारपीट के बाद तीमारदारों का आरोप है कि मेडिकल कॉलेज में लगे सीसीटीवी कैमरा में घटना कैद हुई है। सीसीटीवी कैमरा को निकलवा कर घटना का दूध का दूध और पानी का पानी होना चाहिए और दोषी डॉक्टरों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही किए जाने की मांग की है। मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर नर्स द्वारा मरीज आसिफ की मौत के बाद परिवार के लोगों द्वारा प्रिंसिपल ऑफ चीफ मेडिकल सुपरीटडेंट जेएन मेडिकल कॉलेज सहित पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के लिए लिखित में शिकायत दी गई।

वहीं कांग्रेस नेता राजा उर्फ राजा भैया का कहना है कि मुरादाबाद से बिलारी से एक परिवार के लोग अपने मरीज को लेकर मेडिकल कॉलेज आए थे। मेडिकल कॉलेज में मरीज के साथ इलाज में लापरवाही बरतने की शिकायत परिवार के लोगों ने डॉक्टर से की गई। जिस पर डॉक्टर ने उसके साथ मिसबिहेव करते हुए गाली गलौज कर दी। इसकी जानकारी मरीज के द्वारा के फोन पर उनको दी जा रही थी तब डॉक्टर द्वारा मरीज के तीमारदार के साथ बेहद ही गंदी गाली देते हुए लात मारकर गेट से बाहर करने की बात कही जा रही थी। जिस सूचना पर वह अपने कार्यकर्ताओं के साथ मरीज के तीमारदार के साथ में मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों के पास पहुंचा।तो डॉक्टर उनके मौके पर पहुंचने से पहले ही भाग गया। जिसके बाद इसकी शिकायत उनके द्वारा मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल ऑफ चीफ मेडिकल सुपरीटडेंट को लिखित में शिकायत दी गई। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इसकी शिकायत है उनके द्वारा पूर्व में भी दी जा चुके हैं लेकिन शिकायतों पर मारपीट करने वाले डॉक्टरों और दालों के खिलाफ कोई कार्यवाही आज तक नहीं की गई। इसके साथ ही कांग्रेस नेता ने मेडिकल कॉलेज में हुई मरीज की मौत का जिम्मेदार इलाज में लापरवाही बरतने के चलते मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों को ठहराया है।

जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज सीएमओ डॉक्टर नरेश कुमार का कहना है कि मुरादाबाद से एक मरीज को तीमारदारों द्वारा मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी में लाया गया था। मरीज की हालत बेहद की गंभीर थी ओर उसकी नब्ज प्लस ओर बीपी भी नहीं आ रही थी। डॉक्टरों ने अपनी तरफ से उसको बचाने की भरसक कोशिश करते हुए उपचार किया गया। लेकिन उपचार के दौरान मरीज की मौत हो गई। युवक की मौत के बाद मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टरों द्वारा तीमारदारों के साथ की गई मारपीट के बाद उनके द्वारा दी गई शिकायत को उन्होंने प्राप्त कर लिया है जिस शिकायत को उनके द्वारा एमएस को फॉरवर्ड कर दी। जिस शिकायत पर जांच कराते हुए कार्रवाई की जाएंगी। इसके साथ ही सीएमओ का कहना है कि घटना के बाद मृतक मरीज के परिवार के लोग उनके साथ हुई कोई भी ऐसी किसी घटना से इनकार करते हुए मौके से चले गए। इस दौरान मेडिकल के सीएमओ ने पूरी तरह से अपने स्टाफ का बचाव करते हुए परिवार के लोगों द्वारा पुलिस और मेडिकल कॉलेज के सुपरिटेंडेंट को लिखित शिकायत के बावजूद झूठा साबित करने की कोशिश की गई।

Check Also

दोस्त ने परिवार के साथ मिल अपने ही दोस्त की पीट-पीटकर की हत्या,वीडियो वायरल

• शराब के नशे में दो दोस्तों के बीच हुआ झगड़ा,फिर शराबी दोस्त ने परिवार …