मथुरा: कानपुर देहात की घटना के विरोध में मथुरा में कांग्रेस का प्रदर्शन

द ब्लाट न्यूज़ कानपुर देहात इलाके के गांव चालहा मंे मंगलवार को हुई घटना के विरोध में बुधवार को कांग्रेस ने मथुरा में प्रदर्शन किया। सरकार पर अहंकारी होने का आरोप लगाया और सरकार का जनता से कोई सरोकार नहीं रह जाने की बात कही।

 

 

घटना के विरोध में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी, प्रांतीय अध्यक्ष योगेश दीक्षित के निर्देश पर जिला कांग्रेस कमेटी के द्वारा जिला अध्यक्ष चैधरी भगवान सिंह वर्मा के नेतृत्व में जिला मुख्यालय पर धरना दिया गया। राष्ट्रपति के नाम उत्तर प्रदेश सरकार को अति शीघ्र बर्खास्त किए जाने हेतु ज्ञापन जिलाधिकारी के माध्यम से सौंपा। धरने के दौरान कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष चौधरी भगवान सिंह वर्मा के द्वारा कहा गया के एक तरफ तो सरकार नारा देती है बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ वहीं दूसरी ओर मां बेटी की हत्या हो रही है। यह सरकार गरीब, ब्राह्मण, पिछड़े, दलित व महिला विरोधी है।

चाहे हाथरस का प्रकरण हो, चाहे उन्नाव का प्रकरण हो या फिर कानपुर का प्रकरण हो हर जगह मां बेटी की ही हत्या हुई है। उत्तर प्रदेश सरकार अपने घमंड में इस तरह मदहोश है कि आम जनता से कोई सरोकार नहीं रह गया है। यदि कोई सरकार का विरोध करता है तो उसे तानाशाही तरीके कुचला जाता है। अतिक्रमण हटाए जाने के नाम पर विरोध करने के बावजूद इस बात का ज्ञान होने पर भी कि मां बेटी जो झोपड़ी के अंदर हैं फिर भी एसडीएम ज्ञानेश्वर प्रसाद व अन्य प्रशासनिक अधिकारियों, पुलिस अधिकारियों ने तानाशाही रवैया अपनाते हुए अपनी मौजूदगी में बुलडोजर से झोपड़ी को गिरा दिया।

जिससे उसमें आग लग गई और इनत माम लोगों की मौजूदगी में मां बेटी को झोपड़ी में जलाकर मार गईं। धन्ना ज्ञापन देने वालों में उपाध्यक्ष राजकुमार उपाध्याय एड., जिला महामंत्री बृजेश कुमार शर्मा एड., मनोज कुमार शर्मा, युवक कांग्रेस के जिलाध्यक्ष प्रवीण ठाकुर, प्रदीप सागर, एनएसयूआई जिला अध्यक्ष हरीश पचैरी, विधि प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष रवि कुमार तमर,  प्रवीण भास्कर, निशिका सिंह, रमेश कश्यप, पंडित अशोक शर्मा, भोलेनाथ, मीरा देवी, अजीत सैनी, आवाद मोहम्मद, उमाम अली, अखलाक चौधरी, रामदेव सोलंकी, सोवरन सिंह सोलंकी, डॉक्टर यशवीर सिंह आदि थे।

Check Also

लोकसभा चुनाव 2024: बीजेपी ने लगातार तीसरी बार हेमा मालिनी बनाया है उम्मीदवार

मथुरा। उत्तर प्रदेश की मथुरा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उम्मीदवार हेमा मालिनी …