उरई:  बोले एसीएमओ, हेपेटाइटिस और एचआईवी की जांच अनिवार्य रुप से की जाएं

THE BLAT NEWS:

 एसीएमओ डॉ वीरेंद्र सिंह ने गुरुवार को सीएचसी कोंच का औचक निरीक्षण किया। उन्हें ओपीडी के निरीक्षण में डॉक्टर मौजूद मिले और मरीज देख रहे थे। इसके बाद वह पैथालॉजी में पहुंचे। उन्होंने लैब टेक्नीशियन से जांच के बारे में जानकारी ली। कहा कि जो भी महिलाएं नसबंदी के लिए आए। उनकी हेपेटाइटिस और एचआईवी की जांच अनिवार्य रुप से की जाए। इसके बाद लेबर रूम का भी निरीक्षण किया और चिकित्सा अधीक्षक डॉ दिनेश व रदिया को व्यवस्था दुरुस्त रखने के निर्देश दिए।
उन्होंने प्रसव के बाद भर्ती होने वाली महिलाओं के पीएनसी वार्ड का भी निरीक्षण किया। जहां गंदगी देखकर नाराजगी जताई। गुटका के पीक होने पर इस पर सख्ती से रोक लगाने के निर्देश दिए। कहा कि जो भी वार्ड में गुटके का सेवन करते हुए मिले, उससे दो सौ रुपये जुर्माना वसूलकर रसीद दी जाए। उन्होंने छह माह के बच्चे के साथ ड्यूटी करने वाली स्टाफ नर्स सत्यवती की सराहना की और चिकित्सा अधीक्षक को निर्देशित किया कि इसकी रिपोर्ट बनाई जाए ताकि उसे सम्मानित किया जा सके। उन्होंने चिकित्सा अधीक्षक से कहा कि हर माह कम से कम दो पुरुषों को नसबंदी के लिए प्रेरित किया जाए। इस मौके पर प्रशासनिक अधिकारी उत्तम प्रकाश, चिकित्साधिकारी डॉ आरके सिंह गौर, डॉ आरके मिश्रा, स्टाफ नर्स दीपा, सुशील चतुर्वेदी, पवन गुप्ता आदि मौजूद रहे।
बक्सा———————-
खसरा प्रभावित मोहल्ले का किया निरीक्षण
उरई। एसीएमओ डॉ वीरेंद्र सिंह ने कोंच के आराजीलेन और भगत सिंह नगर के उन क्षेत्रों का दौरा किया, जहां पांच बच्चे खसरा से पीड़ित मिले। एसीएमओ ने स्वास्थ्य कर्मियों को निर्देशित किया कि इस इलाके के सभी बच्चों का संपूर्ण टीकाकरण कराया जाए। उन्होंने सभी बच्चों को विटामिन ए और एमआर की वैक्सीन लगवाने के निर्देश
दिए।

Check Also

कोर्ट से नहीं मिली अरविंद केजरीवाल को राहत….

नई दिल्ली। दिल्ली कोर्ट ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ED रिमांड 1 अप्रैल तक बढ़ा दी …