कानपुर: स्नातक व शिक्षक एमएलसी चुनाव: मतदान केंद्र के लिए रवाना हुई पोलिंग पार्टियां 

THE BLAT NEWS:

कानपुर ;स्नातक एमएलसी व शिक्षक एमएलसी चुनाव के लिए शनिवार शाम चार बजे से प्रचार बंद हो गया। 30 जनवरी की सुबह आठ बजे से मतदान होगा। इसके लिए रविवार को पोलिंग पार्टियां मतदान केंद्र के लिए रवाना हो गई। वहीं आईटीआई पांडु नगर में मतदान कर्मी पहुंचे। वहीं सुरक्षा के लिहाज से शहर में विभिन्न सर्किलों में तैनात एसीपी ने पीएसी व पुलिस बल के साथ अपने -2 सर्किल में फुट मार्च किया।

सेवराई में एमएलसी स्नातक के लिए 590 व शिक्षक के लिए 89 मतों के साथ ...

बैलेट पेपर से मतदान कराए जाएंगे। कर्मियों की रवानगी के साथ ही मतदान कर्मियों के रूट तैयार किए गए हैं। उसी रूट के आधार पर ही मतदान कर्मियों को मतदान केंद्रों में छोड़ा जाएगा।
स्नातक खंड निर्वाचन और शिक्षक खंड निर्वाचन के लिए कानपुर नगर,कानपुर देहात और उन्नाव में मतदान होना है। स्नातक निर्वाचन में तीनों जिलों में कुल 2,07,449 मतदाता विधान परिषद सदस्य का चुनाव करेंगे। इनके लिए 252 बूथ बनाए गए हैं। जबकि कानपुर नगर में मतदाताओं की संख्या 1,64,428 हैं, जिनके लिए 183 बूथ हैं।
शिक्षक एमएलसी के लिए तीनों जिलों में 19,122 मतदाता वोट देंगे, जिसके लिए कुल 98 बूथ बनाए गए हैं। कानपुर नगर में 11,206 मतदाता हैं। इनके लिए 63 बूथ बनाए गए हैं। रविवार को दोपहर 12 बजे के बाद से पोलिंग पार्टियों की रवानगी मतदान केंद्रों के लिए शुरू कर दी गई। इनके लिए 76 बसें भी लगाई गई हैं। वहीं शराब की दुकानें मतदान पूर्ण होने तक बंद करा दी गई हैं।
स्कूलों में रहेगा अवकाश

जिला विद्यालय निरीक्षक मुन्नी लाल ने बताया कि 30 जनवरी, सोमवार को मतदान है। इसमें शिक्षक, शिक्षिकाएं व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों को अपने मत का प्रयोग करना है। इसके लिए सभी बोर्ड के विद्यालयों को विशेष आकस्मिक अवकाश की अनुमति प्रदान की गई है। उन्होंने सभी प्रधानाचार्यों को इस आदेश का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया है।

Mlc Elections Today, Polling Parties Leave - एमएलसी चुनाव आज, पोलिंग ...
मतदान करने के लिए मिलेगी छुट्टी
जिलाधिकारी विशाख जी ने कहा कि 30 जनवरी को स्नातक एमएलसी व शिक्षक एमएलसी चुनाव का मतदान है। प्रदेश के सभी कर्मचारी, जो विवि स्नातक हैं और जो स्नातक व शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों में हो रहे चुनाव में मतदाता हैं, उन्हें मताधिकार के प्रयोग के लिए विशेष आकस्मिक अवकाश प्रदान किया गया है।
इन पहचान पत्रों से कर सकेंगे मतदान
आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड, भारतीय पासपोर्ट, राज्य, केंद्र सरकार, सार्वजनिक उपक्रम, स्थानीय निकाय या निजी औद्योगिक क्षेत्रों के जारी पहचान पत्र आदि।

Check Also

गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम काे लेकर एयरपोर्ट तथा होटल रेडिसन ब्लू नो फ्लाइंग जोन घोषित

रांची । केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह का राज्य में प्रस्तावित कार्यक्रम है। …