IND vs NZ : 110 रन पर भारत का तीसरा विकेट गिरा, ईशान किशन पांच रन बनाकर पवेलियन लौटे

                                                                                                             


                                                                                                                   THE BLAT NEWS:

 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में है। दोनों टीमें जीत के साथ इस सीरीज की शुरुआत करना चाहेंगी। हालांकि, न्यूजीलैंड के लिए यह आसान नहीं होगा, क्योंकि टीम के नियमित कप्तान केन विलियम्सन इस दौरे पर नहीं आए हैं। टॉम लाथम इस सीरीज में न्यूजीलैंड की कप्तानी करेंगे। भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद में है। न्यूजीलैंड के टीम पांच साल बाद भारत में कोई वनडे सीरीज खेल रही है। ऐसे में टीम इंडिया जीत के साथ इस सीरीज का आगाज करना चाहेगी। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

भारत का पहला विकेट गिरा:

60 रन के स्कोर पर भारत का पहला विकेट गिरा है। कप्तान रोहित शर्मा 38 गेंद में 34 रन बनाकर आउट हो चुके हैं। ब्लेयर टिकनर ने उन्हें मिशेल सैंटनर के हाथों कैच कराया। रोहित ने अपनी पारी में चार चौके और दो छक्के लगाए। अब विराट कोहली और शुभमन गिल क्रीज पर हैं। 13 ओवर के बाद भारत का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 63 रन है।

भारत का दूसरा विकेट गिरा:

88 रन के स्कोर पर भारतीय टीम को दूसरा झटका लगा है। विराट कोहली 10 गेंद में आठ रन बनाकर आउट हो चुके हैं। मिशेल सैंटनर ने उन्हें क्लीन बोल्ड किया। विराट कोहली ने अपनी पारी में एक चौका लगाया। अब शुभमन गिल के साथ ईशान किशन क्रीज पर है।

भारत का तीसरा विकेट गिरा:

110 रन के स्कोर पर भारत का तीसरा विकेट गिरा है। ईशान किशन 14 गेंद में पांच रन बनाकर आउट हो चुके हैं। लोकी फर्ग्यूसन ने उन्हें विकेटकीपर ईशान किशन के हाथों कैच कराया। किशन ने अपने पिछले मैच में दोहरा शतक लगाया था और एक बार फिर उनसे बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन वह छोटे स्कोर पर आउट हो गए। अब शुभमन गिल के साथ सूर्यकुमार यादव क्रीज पर हैं।

शुभमन गिल ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है। उन्होंने 52 गेंद में अपने 50 रन पूरे किए। गिल अपनी पारी में अब तक नौ चौके और एक छक्का लगा चुके हैं। श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में भी वह शानदार लय में थे और इस मैच में भी वह पुरानी फॉर्म बरकरार रखना चाहेंगे। रोहित और कोहली के आउट होने के बाद गिल के ऊपर बड़ी पारी खेलने की जिम्मेदारी है। 19 ओवर के बाद भारत का स्कोर दो विकेट पर 105 रन है।
Image result for IND vs NZ 1st ODI Live: 110 रन पर भारत का तीसरा विकेट गिरा, ईशान किशन पांच रन बनाकर पवेलियन लौटे

भारत का स्कोर 100 रन के पार:

दो विकेट के नुकसान पर भारत का स्कोर 100 रन के पार जा चुका है। शुभमन गिल और ईशान किशन क्रीज पर मौजूद हैं। हालांकि, रोहित और कोहली जैसे अनुभवी खिलाड़ियों के पवेलियन लौटने से भारतीय टीम थोड़ी मुश्किल में पड़ सकती है।

पावरप्ले में बिना विकेट खोए 52 रन बनाए:

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए शानदार शुरुआत की है। रोहित शर्मा और शुभमन गिल शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। दोनों बल्लेबाज अच्छे स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं और भारत को बड़े स्कोर की तरफ ले जा रहे हैं। पावरप्ले में भारतीय टीम ने बिना विकेट खोए 52 रन बनाए हैं। रोहित और गिल ने पावरप्ले का भरपूर इस्तेमाल किया है। दोनों बल्लेबाजों को अच्छी शुरुआत मिल चुकी है और दोनों अब इसे बड़ी पारी में बदलने की कोशिश करेंगे।

भारत का स्कोर 50 रन के पार:

रोहित शर्मा और शुभमन गिल की जोड़ी ने भारत को एक बार फिर शानदार शुरुआत दिलाई है। भारत का स्कोर बिना किसी नुकसान के 50 रन के पार जा चुका है। भारत के दोनों बल्लेबाज बेहतरीन लय में हैं और एक बार फिर बड़े स्कोर की नींव रखी है।

भारत की अच्छी शुरुआत:

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने अच्छी शुरुआत की है। रोहित शर्मा और शुभमन गिल की जोड़ी एक बार फिर अच्छी लय में दिख रही है। खासकर कप्तान रोहित आक्रामक बल्लेबाजी कर रहे हैं। भारतीय बल्लेबाज पावरप्ले का पूरा फायदा उठा रहे हैं और बड़े शॉट खेलकर रन बना रहे हैं। हालांकि, यह जोड़ी सही तरीके से स्ट्राइक रोटेट करने में नाकाम रही है। छह ओवर के बाद भारत का स्कोर बिना किसी नुकसान के 35 रन है।

भारत की बल्लेबाजी शुरू:

भारत की बल्लेबाजी शुरू हो चुकी है। रोहित शर्मा और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी क्रीज पर है। दोनों एक बार फिर भारत को अच्छी शुरुआत देने की कोशिश करेंगे।

IND vs NZ, 1st T20I: Live Telecast, Live Streaming, Where and When To ...

दोनों टीमों की प्लेइंग 11:

भारतः रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी।

न्यूजीलैंडः फिन एलेन, डेवोन कॉन्वे, हेनरी निकोलस, डेरिल मिशेल, टॉम लाथम (विकेटकीपर/कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, माइकल ब्रेसवेल, हेनरी शिपली, मिशेल सैंटनर, लोकी फर्ग्यूसन, ब्लेयर टिकनर।

भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी:

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। टॉस के दौरान उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि टीम इंडिया रात के समय में गेंदबाजी करे और लक्ष्य का बचाव करते हुए मैच जीते। श्रीलंका के खिलाफ भारत ने अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन इस सीरीज में पहले की तरह का प्रदर्शन जारी रखना भारत के सामने बड़ी चुनौती होगी।

Check Also

भुवनेश्वर:ग्राहम रीड ने कोच के पद से इस्तीफा दिया

THE BLAT NEWS:)       भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कोच ग्राहम रीड ने विश्व …