लखनऊ: इकाना स्टेडियम में 29 जनवरी को भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 मैच

द ब्लाट न्यूज़ इकाना स्टेडियम में 29 जनवरी को भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 मैच है। ऐसे में टिकटों की ऑनलाइन बिक्री शनिवार शाम शुरू हो गई। मास्टर कार्ड सीरीज के इस दूसरे डे-नाइट मैच के टिकट पेटीएम पर ऑनलाइन बुक किए जा सकते हैं। सबसे सस्ते टिकट ईस्ट अपर ब्लॉक-4 और वेस्ट अपर ब्लॉक-10 के हैं। यहां 499 रुपए में टिकट बुक किए जा सकते हैं।

 

 

वहीं, साउथ कॉरपोरेट बॉक्स में बैठकर मैच देखने के लिए 20 हजार रुपए का टिकट खरीदना होगा। इससे पहले इकाना में इंडिया-अफ्रीका, इंडिया-वेस्टइंडीज और इंडिया-श्रीलंका के बीच मैच खेला जा चुका है। इसमें दो मैच T-20 के और एक वनडे खेला गया है।

इकाना में पहली बार न्यूजीलैंड से भिड़ेगी इंडिया
इकाना स्टेडियम में 29 जनवरी को टीम इंडिया पहली बार न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेलेगी। इस मैच में करीब 40 हजार दर्शक दीर्घा वाला इकाना स्टेडियम खचाखच भरने की उम्मीद जताई जा रही है। यूपीसीए के अधिकारियों के मुताबिक, ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर पूरी तरह टिकट नहीं बिकेंगे, तभी ऑफलाइन बिक्री के लिए काउंटर खोले जाएंगे। इस बार भी टिकट पर बारकोड रहेगा। ऐसे में कोई छेड़छाड़ हुई तो स्टेडियम में प्रवेश पाने में मुश्किल होगी।

इकाना क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन 2016 में हुआ था। यहां भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहले इंटरनेशनल मैच की मेजबानी 6 नवंबर 2018 को की गई थी। तब यहां T-20 मैच खेला गया था। इसके साथ इकाना स्टेडियम इंटरनेशनल क्रिकेट मैच की मेजबानी करने वाला भारत का 52वां स्टेडियम बना था।

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज
जनवरी-फरवरी में ही छह मैचों के लिए भारत न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगा। इस दौरान दोनों टीमों के बीच तीन टी 20 और तीन वनडे मैच खेले जाएंगे। इंदौर, रांची और लखनऊ को भी एक-एक मैच की मेजबानी मिली है। इंदौर में 24 जनवरी को भारत-न्यूजीलैंड तीसरा वनडे खेला जाएगा।

वहीं, 27 जनवरी को रांची में पहला टी 20 खेला जाएगा। 29 जनवरी को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में भारत-न्यूजीलैंड दूसरा टी 20 खेला जाएगा। इस सीरीज का अंतिम मैच अहमदाबाद में होगा।

लखनऊ में इससे पहले 18 से 22 जनवरी 1994 में केडी सिंह ‘बाबू’ स्टेडियम में भारत व श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट खेला गया था। जिसमें नवजोत सिंह सिद्धू और सचिन तेंदुलकर ने शतक जड़ा था। भारत के पहली पारी में 511 रन के जवाब में श्रीलंका की टीम पहली पारी में 218 और दूसरी पारी में 174 रन पर सिमट गई थी। इस मैच में अनिल कुम्बले ने 11 विकेट झटके थे। पहली पारी में चार तथा दूसरी पारी में सात विकेट लेकर भारत को एक पारी से जीत दिलाई थी। पांच दिन का टेस्ट मैच चार दिन में ही खत्म हो गया था। भारत के कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन तथा श्रीलंका के कप्तान अर्जुन रणतुंगा थे।

Check Also

भुवनेश्वर:ग्राहम रीड ने कोच के पद से इस्तीफा दिया

THE BLAT NEWS:)       भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कोच ग्राहम रीड ने विश्व …