‘रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किया शौर्य स्थल का लोकार्पण, बलिदानी सैनिकों को अर्पित की श्रद्धांजलि’

THE BLAT NEWS:     

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह चीड़बाग स्थित शौर्य स्थल पहुंचे। यहां उन्होंने शौर्य स्थल का लोकार्पण किया और बलिदानी सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की। उत्तराखंड वार मेमोरियल ट्रस्ट की ओर से बनाए गए इस शौर्य स्थल पर प्रदेश के सभी बलिदानी सैनिकों के नाम अंकित हैं।

बीते दिसंबर माह में उत्तराखंड वार मेमोरियल ट्रस्ट ने शौर्य स्थल को सेना को हस्तांतरित कर दिया है। शौर्य स्थल का लोकार्पण करने के बाद रक्षा मंत्री अब शहीद जसवंत सिंह मैदान में वेटरन रैली में हिस्सा लिया। इसके बाद वह पूर्व सैनिकों व वीर नारियों को संबोधित करेंगे। वे सोल ऑफ स्टील अभियान की भी शुरुआत करेंगे।

defence minister rajnath singh shastra poojan in darjeeling sukna war ...

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ ही सीडीएस जनरल अनिल चौहान भी दून पहुंचे। सीडीएस बनने के बाद जनरल चौहान का यह पहला दून दौरा है। इससे पहले  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी डोईवाला विधायक ब्रिज भूषण गैरोला कैंट विधायक सविता कपूर जिलाधिकारी सोनिका एसएसपी दिलीप कुमार आदि ने जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का स्वागत किया।

वीरों के बीच पहुंचकर श्रद्धा से झुक जाता है सिर:
इस दौरान रक्षामंत्री ने कहा कि जब मैं आप जैसे देश के वीरों के बीच पहुंचता हूं तो मेरा शीश श्रद्धा से झुक जाता है। आपकी वीरता और बलिदान के दृश्य मेरी आंखों के सामने चमकते रहते हैं। आपने हमारे देश की सीमाओं की रक्षा की है और इसकी एकता और अखंडता को बनाए रखा है।उत्तराखंड के वीरों ने दिखाया है हमेशा अदम्य साहससशस्त्र बल पूर्व सैनिक दिवस के अवसर पर देहरादून में शौर्य स्थल युद्ध स्मारक पर पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जब भी इस देश को जरूरत पड़ी है, उत्तराखंड के वीरों ने देश की एकता, अखंडता और संप्रभुता की रक्षा के लिए अपने अदम्य साहस और वीरता का परिचय दिया है।

चीड़बाग स्थित शौर्य स्थल पहुंच सीएम ने शहीद सैनिकों को अर्पित की ...रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ ही सीडीएस जनरल अनिल चौहान भी देहरादून पहुंचे हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का स्वागत किया।’

Check Also

अभिषेक ने दी राज्यपाल को चुनौती, कहा : हिम्मत है तो चेंबर के अंदर का वीडियो सार्वजनिक करिए

कोलकाता । मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस पर …