Ambala News update: खनन माफिया की गाड़ी को पकड़ा एसआई ने पहले एसआई को दिया धक्का, फिर गाड़ी को घसीटा

TheBlatNews:

अंबाला। खनन माफिया को पकड़ना खनन विभाग के लिए भी जानलेवा साबित होता जा रहा है। खनन माफिया cपकड़े जाने पर टिपर से चलते हुए ही एसआई को धक्का देकर नीचे गिरा दिया। यहां तक कि पुलिस की गाड़ी ओवरटेक करने लगी तो उसको को भी टिपर में फंसा लिया और 50 मीटर तक घसीटते गए।

इसमें पुलिस और खनन भू विज्ञान विभाग के अधिकारी भी बाल-बाल बचे। इस संबंध में थाना नारायणगढ़ में मामला दर्ज किया है। पुलिस ने टिपर मालिक गांव राउमाजरा निवासी गुलफान उर्फ गुल्ला समेत टिप्पर चालक और एक अन्य के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

एसआई अनिल कुमार ने बताया कि वह शुक्रवार को अपने साथ माइनिंग गार्ड कृष्ण कुमार के साथ बोलेरो गाड़ी में गश्त पर तैनात थे। जब वह अंबाला चौक नारायणगढ़ से पंजलासा चौक की तरफ जा रहे थे। उनके आगे-आगे एक लोड टिपर जाता दिखाई दिया। उन्होंने टिपर का पीछा कर गांव बधौली की तरफ जाने वाली सड़क पर रोक लिया। जैसे ही टिप्पर को रोककर उसकी जांच की गई तो पता चला कि उसमें कोरसेंट भरा हुआ था, इसको लेकर टिप्पर चालक पर्ची भी नहीं दिखा सका। जो कि अवैध रूप से कोरसेंट लेकर जा रहा था। इसके बाद उन्होंने टिपर को कब्जे में ले लिया और एक कर्मचारी को इसमें बैठा दिया।
इसे नारायणगढ़ स्थित पुलिस चौकी सेक्टर 4 हुडा लेकर जा रहे थे। परंतु चौकी पहुंचने से पहले ही टिपर को खाली पार्किंग में उतार दिया और वहां मौजूद टिपर मालिक खुद टिपर में बैठ गया। इसे वही खाली करने लगा। इस दौरान जब अधिकारियों ने मालिक को रोकने का प्रयास किया तो अधिकारी को धक्का देकर नीचे उतार दिया, जबकि चालक ने उन्हें पकड़े रखा। जब टिप्पर खाली हो गया तो वह टिप्पर को लेकर फरार होने लगे। इसके बाद जब अधिकारियों ने उसका पीछा किया और ओवरटेक करने लगे तो उन्होंने टिपर से बोलेरो को टक्कर मार दी। इस कारण बोलेरो टिपर के फंस गई और 50 मीटर तक घसीटती चली गई। इस बीच एसआई अनिल कच्चे में जा गिरे, जिससे उन्हें हल्की चोटें भी आई है। गाड़ी टिपर में फंसने के बाद टिप्पर मालिक उनकी बोलेरो व उसमें बैठे माइनिंग गार्ड कृष्ण और चालक दुष्यंत को जान से मारने की धमकी भी दी।

 

Check Also

गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम काे लेकर एयरपोर्ट तथा होटल रेडिसन ब्लू नो फ्लाइंग जोन घोषित

रांची । केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह का राज्य में प्रस्तावित कार्यक्रम है। …