अमृतसर न्यूज़ updates : अवैध तरीके से पाकिस्तान जाने का कर रहा था प्रयास, बार्डर पर पकड़ा बांग्लादेशी था नागरिक

द ब्लाट न्यूज़:

सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों ने शुक्रवार की तड़के अमृतसर सेक्टर में अवैध रूप से पाकिस्तान जाने के प्रयास में एक बांगलादेशी नागरिक को पकड़ा है। पूछताछ के दौरान उसके पास से बांगलादेश का पासपोर्ट बरामद हुआ। इस पर छह माह का भारत का वीजा लगा था। बीएसएफ ने पूछताछ के बाद उसे घरिंडा पुलिस के हवाले कर दिया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज करने के बाद उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है।जानकारी के मुताबिक मोहम्मद महमूद आलम टुलू नामक बांगलादेशी नागरिक गुरुवार को पाकिस्तान जाने के लिए इमीग्रेशन अधिकारियों के पास पहुंचा था। उसके पासपोर्ट पर पाकिस्तान का वीजा नहीं था तो अधिकारियों ने उसे लौटा दिया। इसके बाद इसने शुक्रवार तड़के गैर-कानूनी तरीके से भारतीय सीमा पार कर पाकिस्तान जाने का प्रयास किया तो बीएसएफ के जवानों ने पकड़ लिया। 


पूछताछ में सामने आया कि पाकिस्तान जाने के लिए इसने एक एजेंट से संपर्क किया था। एजेंट ने इससे पैसे भी लिए लेकिन बिना वीजा लगवाए ही इसे अटारी के रास्ते पाकिस्तान जाने को कह दिया। इसके बाद ही वह गुरुवार को अटारी बॉर्डर पर पहुंचा ताकि पाकिस्तान जा सके। इमीग्रेशन अधिकारियों ने इसे पाकिस्तान जाने की इजाजत नहीं दी। इसके बाद उसने शुक्रवार तड़के पाकिस्तान जाने का प्रयास किया तो बीएसएफ जवानों ने इसे पकड़ लिया। बीएसएफ अधिकारियों ने इससे पूछताछ के बाद आरोपी को घरिंडा पुलिस के हवाले कर दिया। घरिंडा थाना प्रभारी करमपाल सिंह ने बताया कि आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।
फिरोजपुर: सरहद पर देखी पाक तस्करों की हरकत, बीएसएफ ने की फायरिंग
सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने घनी धुंध में सरहद पर पाक तस्करों की गतिविधियां देख फायरिंग की। शुक्रवार सुबह उक्त स्थल पर बीएसएफ व पुलिस ने संयुक्त सर्च अभियान चलाया लेकिन शाम तक कुछ नहीं मिला है। यह घटना बीएसएफ की बीओपी चक अमीरा के नजदीक घटी है।

फाजिल्का के एसपी जीएस संघा ने बताया कि बीएसएफ जवानों ने गश्त दौरान घनी धुंध में फेंसिंग पार सरहद पर पाक तस्करों की हरकत देखी गई। जब पाक तस्कर भारतीय क्षेत्र में घुसे तो बीएसएफ जवानों ने फायरिंग भी की। पाक तस्कर वहां से भाग गए। इसकी सूचना पुलिस को भी दी गई। सुबह होने पर बीएसएफ व पुलिस ने संयुक्त सर्च ऑपरेशन चलाया। शुक्रवार सारा दिन चेकिंग की गई लेकिन शाम तक कुछ नहीं मिला है।

Check Also

गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम काे लेकर एयरपोर्ट तथा होटल रेडिसन ब्लू नो फ्लाइंग जोन घोषित

रांची । केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह का राज्य में प्रस्तावित कार्यक्रम है। …