सीबीआई ने वन्यजीवों की अवैध खरीद फरोख्त रैकेट का भंडाफोड़ किया, तीन गिरफ्तार

 

द ब्लाट न्यूज़ । केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने वन्यजीवों की अवैध खरीद फरोख्त के रैकेट का भंडाफोड़ किया है और इस संबंध में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। सीबीआई ने इनके कब्जे से बाघ और तेंदुओं के 26 पंजे बरामद किए हैं।

अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सीबीआई को सूचना मिली थी कि दिल्ली के विकासपुरी के रहने वाले सनी के कब्जे में काफी सारे बाघ और तेंदुओं के पंजे हैं और उन्हें वह किसी को बेचने की तैयारी में है।

अधिकारी ने बताया कि एजेंसी को उसके गुट के अन्य सदस्यों के बारे में भी जानकारी दी गई जो सौदा पक्का करने में उसकी मदद के लिए जयपुर से आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि सूचना के आधार पर अधिकारी और वन्यजीव अपराध नियंत्रण ब्यूरो के विशेषज्ञों के एक दल को जाल बिछाने के लिए संदिग्धों के ठिकाने पर भेजा गया।

अधिकारियों के अनुसार टीम ने 14 जुलाई से पामजीत सिंह उर्फ सनी और उसके सहयोगियों अशोक पारिख तथा पी पटेल पर करीब से नजर रखी थी। ये लोग जयपुर से आने वाले थे।

सूत्रों ने उन्हें बताया कि पारिख और पटेल 14 जुलाई को रात दस बजे तक दिल्ली पहुंचेंगे और उनका अगले दिन करोल बाग में एक डीलर को प्रतिबंधित वस्तुएं बेचने की योजना है।

इसके बाद सीबीआई ने आरोपियों को पकड़ लिया। उन्हें सीबीआई के मुख्यालय लाया गया,जहां उन्हें हिरासत में ले लिया गया।

 

 

Check Also

सोलहवीं राजस्थान विधान सभा का द्वितीय सत्र बुधवार से, हंगामेदार रहने की संभावना

जयपुर । सोलहवीं राजस्थान विधान सभा का द्वितीय सत्र तीन जुलाई से शुरू होगा। सत्र …