शोएब अख्तर का बड़ा खुलासा, उनकी गेंद से टूट गई थी सचिन तेंदुलकर की पसली

T20 वर्ल्ड कप 2021 की शुरुआत 17 अक्टूबर से हो चुकी है, जिसमें भारत को अपना पहला मैच पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ 24 अक्टूबर को खेलना है.

सचिन को लेकर शोएब का बड़ा खुलासा 

शोएब अख्तर ने DNA में बाातचीत करते हुए सचिन तेंदुलकर को लेकर कई बड़े खुलासे किए.  शोएब से उनकी लिखी हुई किताब को लेकर पूछा, ‘आपने अपनी किताब में लिखा था कि राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर जैसे भारतीय खिलाड़ी आपसे डरते थे और आपका सामना नहीं करना चाहते थे.’ इस बात का जवाब देते हुए शोएब ने कहा कि ऐसा कुछ भी मैंने नहीं लिखा था और ये मीडिया के द्वारा फैलाई गई बातें थीं. शोएब ने कहा कि मैं सचिन की बहुत इज्जत करता था और उन्हें बेस्ट बल्लेबाज मानता था.

शोएब ने कहा, ‘मैंने अपनी किताब में लिखा था कि टेनिस एल्बो खराब थी, वो हुक और पुल नहीं कर पाते थे. मैंने ये कहा था कि मैं उन्हें पीछे बॉल करुंगा और वो उसे मार नहीं पाएंगे. मैं उसी से उन्हें डरा दूंगा और उन्हें फंसा लूंगा. मैंने ये कहीं भी नहीं लिखा कि वो मुझसे डरते हैं. मैं उनकी बड़ी इज्जत करते हूं.’

तोड़ दी थी सचिन की पसली

दौरान शोएब ने जमकर सचिन की तारीफ भी की. उन्होंने कहा, ‘मैं 2016 में सचिन के घर गया था. तब उन्होंने मुझे खाना खिलाया. वो बड़े अच्छे कुक हैं और वो बहुत अच्छे इंसान भी हैं. मैंने उनसे कहा कि देखिए मैंने आपके बारे में ये लिखा है. तब सचिन ने कहा कि आप ये बात छोड़ो. आपको याद है कि जब गुवाहटी में आपने मुझे बाउंसर मारी थी तो वो मेरी पसली पर लगी थी. सचिन ने बताया उनकी पसली में फैक्चर आ गया था. तो सौरव गांगुली ने उनसे बात करने की कोशिश की और उन्हें सांस नहीं आ रही थी. इंडिया वहां फंसा हुआ था इसलिए उन्हें देर तक बैटिंग करनी पड़ी. अस्पताल जाकर उन्हें पता चला कि उनको पसली में फ्रैक्चर आया था.’

भारतीय टीम स्ट्रॉन्ग है: शोएब

वहीं शोएब ने कहा कि बड़े मैच हौसलों से जीते जाते हैं. साथ ही उन्होंने यह माना कि भारतीय टीम इस समय काफी स्ट्रॉन्ग है लेकिन कभी भी खेल बदल सकता है. ये बड़ा ही ट्रिकी गेम है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की टीम इस समय अंडर रेटेड है लेकिन पाकिस्तान की टीम अटैंकिग खेलेगी. निश्चित ही हमेशा पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम मैच के दौरान भारी पड़ती है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को ये बात माननी चाहिए कि भारतीय टीम बेहतर खेल रही है.

Check Also

जर्मनी को हराकर रूस डेविस कप फाइनल में

मैड्रिड । आंद्रे रूबलेव और दानिल मेदवेदेव की एकल मैचों में जीत से रूस ने …