पीवी सिंधू ने डेनमार्क ओपन के क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधू ने गुरुवार को यहां ओडेंस स्पोर्ट्स पार्क में खेले जा रहे डेनमार्क ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। पीवी सिंधू ने थाइलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफान को हराकर डेनमार्क ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। हालांकि, भारत को एक बड़ा झटका किदांबी श्रीकांत के रूप में लगा, जो मेंस सिंगल्स के दूसरे दौर से आगे नहीं बढ़ सके और वे डेनमार्क ओपन टूर्नामेंट से बाहर हो गए।

पहले गेम में कड़ी टक्कर के बाद किदांबी श्रीकांत शीर्ष वरीयता प्राप्त और दुनिया के नंबर 1 केंटो मोमोटा से हार गए। 43 मिनट तक चले मैच में श्रीकांत जापानी स्टार से 21-23, 9-21 से हार गए। वहीं, हैदराबाद की 26 वर्षीय पीवी सिंधू ने कमाल का खेल दिखाया। पीवी सिंधू को यहां चौथी वरीयता मिली हैं और उन्होंने 21-16, 12-21, 21-18 से जीतकर अंतिम-आठ चरण में अपनी जगह पक्की की। क्वार्टर फाइनल में पीवी सिंधू दक्षिण कोरिया की पांचवीं वरीयता प्राप्त एन सेयान्ग से भिड़ेंगी।

आपको बता दें, पीवी सिंधू ने बुसानन के खिलाफ आक्रमक शुरुआत की और शुरुआत में ही बढ़त बना ली थी। उन्होंने थाइलैंड की खिलाड़ी पर लगातार अपने आक्रमक शाट्स से दबाव बनाए रखा। पीवी सिंधू ने थाई खिलाड़ी के खिलाफ लगातर आठ अंक बटोरे और दूसरे दौर में प्रवेश किया। दूसरे दौर में बुसानन ने वापसी करते हुए शानदार खेल दिखाया और फिर पीवी सिंधू को वापसी करने का मौका नहीं मिला। दूसरा दौर काफी हद तक बुसानन के नाम रहा।

थाइलैंड की बुसानन लगातार सिंधू के खिलाफ बढ़त बनाती रहीं और उन्हें वापसी करने का मौका नहीं दिया। हालांकि, खेल का अतिंम चरण काफी रोमांचक रहे, जहां दोनों खिलाड़ियों ने एक दूसरे के खिलाफ लगातर अंक बटोरे, लेकिन पीवी सिंधू ने बढ़त बना कर बुसानन को 21-18 से हरा दिया। इसी के साथ पीवी सिंधू ने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

Check Also

जर्मनी को हराकर रूस डेविस कप फाइनल में

मैड्रिड । आंद्रे रूबलेव और दानिल मेदवेदेव की एकल मैचों में जीत से रूस ने …