MP सरकार ने 31 IAS एवं 35 IPS अफसरों के किए तबादले

मध्य प्रदेश सरकार ने एक बड़े फेरबदल में भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 31 अधिकारियों के तबादले किए हैं, जिनमें 14 जिलाधिकारी शामिल हैं। इसके अलावा, सरकार ने 11 पुलिस अधीक्षकों सहित भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 35 अधिकारियों के तबादले भी किये हैं।

शनिवार देर रात जारी आदेश में मध्य प्रदेश सरकार ने होशंगाबाद, अशोक नगर, सागर, अलीराजपुर, धार, नरसिंहपुर, शहडोल, सीधी, मंदसौर, रायसेन, राजगढ़, विदिशा, बालाघाट और निवाड़ी जिलों के 14 जिलाधिकारियों को बदल दिया है। वहीं, एक अन्य आदेश में राज्य सरकार ने 11 जिलों- रीवा, कटनी, विदिशा, निवाड़ी, मंदसौर, अलीराजपुर, सीहोर, होशंगाबाद, रायसेन, बड़वानी एवं उमरिया के पुलिस अधीक्षकों का भी तबादला कर दिया है।

इसके अलावा शहडोल, उज्जैन और बालाघाट जोन के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशकों और रीवा, होशंगाबाद और जबलपुर जोन के पुलिस महानिरीक्षकों के भी तबादले किए गए हैं। आदेश के अनुसार आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक रवि कुमार गुप्ता को पवन कुमार जैन के स्थान पर मध्य प्रदेश खेल एवं युवा कल्याण का नया संचालक बनाया गया है। जैन अब मध्य प्रदेश होमगार्ड के महानिदेशक होंगे।

भोपाल पुलिस मुख्यालय में पदस्थ अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, पुलिस ट्रेनिंग एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट (पीटीआरआई) डीसी सागर को जी जनार्दन की जगह पर शहडोल जोन का अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक बनाया गया है, जबकि जनार्दन को सागर के स्थान पर पुलिस ट्रेनिंग एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट (पीटीआरआई) के अतिरिक्त महानिदेशक की जिम्मेदारी दी गई है।

Check Also

इंस्टाग्राम पर नाम बदल कर किया किशोरी से दोस्ती फिर किया दुष्कर्म

•आरोपित ने अपने साथी दोस्त के साथ मिलकर किशोरी के साथ दुष्कर्म किया और वीडियो …