पूरे बंगाल में नहीं थमने वाला है बारिश का सिलसिला, गर्मी भी रहेगी बरकरार

कोलकाता । महानगर कोलकाता सहित पूरे राज्य में अगले 24 घंटों तक बादल छाए रहने की संभावना है। शहर में एक या दो बार हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं, जिसमें कुछ समय के लिए तेज बारिश होने की भी संभावना है। इस दौरान अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है। पिछले 24 घंटों के दौरान कोलकाता में 58.0 मिमी बारिश दर्ज की गई, जिससे मौसम में नमी का स्तर बढ़ गया है, जहां अधिकतम आर्द्रता 97 प्रतिशत और न्यूनतम आर्द्रता 91 प्रतिशत रही।

बंगाल के अन्य जिलों की बात करें तो दक्षिण 24 परगना जिले में भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है, विशेषकर तटीय क्षेत्रों में, जहां तापमान 28 से 25 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है। हावड़ा में भी मौसम का मिजाज कुछ ऐसा ही रहने की उम्मीद है, जहां हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है, और तापमान 29 डिग्री सेल्सियस और 26 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। नदिया जिले में गरज के साथ हल्की बारिश के आसार हैं, और यहां का तापमान 30 डिग्री सेल्सियस अधिकतम और 26 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तक रह सकता है। उत्तर 24 परगना में भी बादल छाए रहेंगे, और एक या दो बार हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है, जहां तापमान 28 से 25 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है। इसी तरह पूर्व मेदिनीपुर जिले में भी भारी बारिश की संभावना है, खासकर तटीय इलाकों में, और तापमान 29 डिग्री सेल्सियस अधिकतम और 25 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम के आसपास रहने की उम्मीद है।

इसके अलावा, दक्षिण बंगाल के अन्य जिलों जैसे बांकुड़ा, बर्धमान, मुर्शिदाबाद और बीरभूम में भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है, और इन जिलों का तापमान 28 से 30 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। कुल मिलाकर, कोलकाता समेत पूरे दक्षिण बंगाल में अगले 24 घंटों के दौरान बारिश का दौर जारी रहने की संभावना है, जिससे तापमान में गिरावट हो सकती है और मौसम ठंडा और नम बना रह सकता है।

Check Also

राष्ट्रपति मुर्मू पहुंची जयपुर, राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने की अगवानी

जयपुर । राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू बुधवार सुबह जयपुर पहुंची। राज्यपाल हरीभाऊ बागडे और मुख्यमंत्री भजनलाल …