निम्न दबाव की वजह से पश्चिम बंगाल में रविवार तक जारी रहेगी भारी बारिश

कोलकाता । बंगाल की खाड़ी में बने निम्न दबाव की वजह से राजधानी कोलकाता सहित पूरे राज्य में रविवार तक बारिश से राहत मिलने वाली नहीं है। मौसम विभाग ने शनिवार को बताया है कि कोलकाता में अगले 24 घंटों के दौरान मौसम का मिजाज बादलों से घिरा रहेगा। शहर में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कहीं-कहीं गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है।

शनिवार का अधिकतम तापमान 28.4 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से 3.6 डिग्री कम था। न्यूनतम तापमान 25.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 1.1 डिग्री कम है। नमी का स्तर अधिकतम 97 फीसदी और न्यूनतम 94 फीसदी रहा। पिछले 24 घंटों में, सुबह 6:30 बजे तक कोलकाता में 34.0 मिमी बारिश दर्ज की गई है।

उत्तर 24 परगना जिले में आसमान बादलों से घिरा रहेगा और हल्की बारिश के साथ गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं। अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।

दक्षिण 24 परगना में भी बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होने की संभावना है। अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

हुगली में भी मौसम बादलों से ढका रहेगा और हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

हावड़ा में भी हल्की बारिश के साथ बादल छाए रहेंगे। अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

उत्तर बंगाल के अलीपुरद्वार, कूचबिहार, जलपाईगुड़ी और दार्जिलिंग में भारी बारिश की संभावना है। अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।

Check Also

आरजी कर मुद्दा: जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल जारी, न्याय की मांग पर अडिग

कोलकाता । पश्चिम बंगाल में जूनियर डॉक्टरों ने सोमवार को लगातार 38वें दिन अपनी हड़ताल …