आरजी कर मुद्दा: जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल जारी, न्याय की मांग पर अडिग

कोलकाता । पश्चिम बंगाल में जूनियर डॉक्टरों ने सोमवार को लगातार 38वें दिन अपनी हड़ताल जारी रखी है। आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में हुई महिला डॉक्टर की बलात्कार और हत्या की घटना पर न्याय की मांग करते हुए वे पिछले आठ दिनों से राज्य स्वास्थ्य विभाग के मुख्यालय के सामने धरने पर बैठे हुए हैं। आंदोलनकारियों का कहना है कि मांगें पूरी होने तक वे अपनी हड़ताल जारी रखेंगे। उनकी मुख्य मांगों में कोलकाता पुलिस आयुक्त और राज्य के वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाने की मांग भी शामिल है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को विरोध स्थल पर अचानक पहुंच कर डॉक्टरों को आश्वासन दिया कि उनकी चिंताओं का समाधान किया जाएगा। हालांकि, जब प्रदर्शनकारी डॉक्टर मुख्यमंत्री आवास पर तीन घंटे इंतजार के बाद बिना किसी सम्मानजनक व्यवहार के जाने के लिए कहे गए तो प्रस्तावित बैठक विफल हो गई।

प्रदर्शन कर रहे एक डॉक्टर ने दावा किया कि उन्होंने मुख्यमंत्री के निवेदन पर बिना लाइव-स्ट्रीमिंग या रिकॉर्डिंग के बैठक में शामिल होने पर सहमति व्यक्त की थी। लेकिन जब उन्होंने स्वास्थ्य राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य को इस निर्णय की सूचना दी, तो उन्हें बताया गया कि बैठक के लिए बहुत देर हो चुकी है।

इससे पहले भी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और जूनियर डॉक्टरों के बीच बातचीत की कई कोशिशें नाकाम रही थीं, क्योंकि लाइव-स्ट्रीमिंग और बैठक में शामिल होने वाले प्रतिनिधियों की संख्या को लेकर सहमति नहीं बन पाई थी।

Check Also

राष्ट्रपति मुर्मू पहुंची जयपुर, राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने की अगवानी

जयपुर । राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू बुधवार सुबह जयपुर पहुंची। राज्यपाल हरीभाऊ बागडे और मुख्यमंत्री भजनलाल …