किन्नर समाज ने समाज को दिखाया आईना, किया लोगों से अपील

अलीगढ़, संवाददाता। नादान न समझ पागल दीवाना,सबको अपना माना तूने मगर ये न जाना” “मतलबी हैं लोग यहां पर मतलबी जमाना,सोचा साया साथ देगा निकला वो बेगाना” जी हां 1990 के दशक में कुमार गौरव की बेगाना फिल्म का ये गाना अलीगढ़ जिले के थाना बन्नादेवी क्षेत्र के बरौला बाईपास स्थित सियाराम वृद्ध आश्रम में रहने वाले इन बुजुर्गों की कहानी पर एकदम सटीक बैठता है।

जहां अपनों के होते हुए भी ये बुजुर्ग लोग इस दुनिया में अपनों के बीच बेगाने बने सियाराम वृद्धाश्रम में रहकर अपनी जिंदगी के बचें एक-एक दिन को पूरा कर रहे हैं। तो वही ऐसे में किन्नर समाज ने सियाराम वृद्ध आश्रम में पहुंचकर अनाथ बुजुर्गों की मदद करते हुए समाज को आईना दिखाने का काम किया है।इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जिन बच्चों ने अपने बुजुर्ग मां-बाप को बुढ़ापे में नहीं अपनाया ऐसे बुजुर्गों को सियाराम वृद्ध आश्रम के लोग अपने आश्रम में रखकर उनकी बीमारी से लेकर खाने पीने की व्यवस्था करते हुए देखरेख कर रहे हैं।

ऐसे में उनकी अलीगढ़ के शहर वासियों से आह्वान है कि किन्नर समाज की तरह ही अलीगढ़ के लोग निकल कर सामने आए और सियाराम वृद्ध आश्रम में रहने वाले हिंदू मुस्लिम सिख इसाई सभी धर्मों के अनाथ बुजुर्गों की धर्म से हटकर आर्थिक मदद करें।


वहीं आपको बता दें कि जनपद अलीगढ़ के थाना बन्नादेवी क्षेत्र के नई बस्ती निवासी किन्नरों की गुरु मां चिवन्नी किन्नर का कहना है कि उनके किन्नर समाज ने रविवार को थाना बन्नादेवी क्षेत्र के सियाराम वृद्ध आश्रम में पहुंचकर सियाराम वृद्ध आश्रम में रहने वाले अनाथ बुजुर्गों की आर्थिक मदद की गई है। उनका कहना है कि जिस तरह से किन्नर समाज ने सियाराम वृद्ध आश्रम में रहने वाले अनाथ बुजुर्गों की मदद की है। इसी तरह से अलीगढ़ जिले के और लोग भी उनकी तरह निकल कर सामने आए ओर वृद्ध आश्रम में रहने वाले इन बुजुर्गों ओर सियाराम वृद्ध आश्रम की मदद करें।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जिन बच्चों ने अपने बुजुर्ग मां-बाप को बुढ़ापे में नहीं अपनाया और दुत्कार कर घर से बेघर कर दिया ऐसे बुजुर्गों को सियाराम वृद्ध आश्रम के संचालक और आश्रम की देखरेख करने वाले लोग उनके इस वृद्ध आश्रम में रहने वाले बुजुर्गों की बीमारी से लेकर खाने पीने की व्यवस्था बड़ी ही जिम्मेदारी के साथ उठा रहे हैं। ऐसे में वृद्धाश्रम को जरूरत है कि किन्नर समाज की तरह ही अलीगढ़ शहर वासी सियाराम वृद्ध आश्रम पहुंचकर वहां रहने वाले अनाथ बुजुर्गों की मदद करते हुए सियाराम वृद्ध आश्रम संचालित करने वाले लोगों की मदद करें।

इसके साथ ही किन्नर समाज ने आह्वान किया है कि आगे भी इसी तरह से किन्नर समाज आगे ओर बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हुए सियाराम वृद्ध आश्रम में रहने वाले अनाथ बुजुर्गों ओर आश्रम की मदद करते रहेंगे। जो एक बहुत ही पुण्य और धर्म का काम है। साथ ही उन्होंने कहा कि इस वृद्ध आश्रम में हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई सभी धर्मों के बुजुर्ग लोग हो सकते है।ऐसे में वृद्ध आश्रम में हिंदू मुस्लिम सभी धर्मों के लोग आकर रह सकते हैं, जिसमें कोई भेदभाव नहीं है।क्योंकि ये एक धर्म एकता का काम है।

Check Also

भारत बना विश्व विजेता, रोमांचक फाइनल में साउथ अफ्रीका को दी मात

 Kanpur,विशेष संवाददाता। भारतीय क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका को हराकर दूसरी बार टी20 विश्व कप …