नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगी, आरोपित हुआ गिरफ्तार…

द ब्लाट न्यूज़। विदेशों में विलासितापूर्ण जीवन और नौकरी दिलाने का झांसा देकर लोगों को फर्जी कागजात के जरिए विदेश भेजने वाले एक एजेंट को आईजीआई एयरपोर्ट थाना पुलिस ने कोयंबटूर तमिलनाडु से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने एजेंट को एक यात्री की निशानदेही पर गिरफ्तार किया। जिसे पुलिस पहले ही फर्जी कागजात के जरिए विदेश जाते समय हवाई अड्डा से गिरफ्तार किया था।

एयरपोर्ट के डीसीपी संजय त्यागी ने बताया कि आरोपित एजेंट की पहचान कोयंबटूर, तमिलनाडु निवासी जसवा टी (31) के रूप में हुई है। 16 मार्च को इंदिरा गांधी हवाई अड्डा पर इमीग्रेशन विभाग के अधिकारियों ने फर्जी कागजात के जरिए अबू धावी जा रहे एक यात्री को पकड़ा। यात्री की पहचान पुडुचेरी निवासी सुरेश कृष्णन के रूप में हुई। सुरेश के पास से कनाडा का फर्जी वीजा मिला।

यात्री के खिलाफ आईजीआई एयरपोर्ट थाना पुलिस ने फर्जीवाड़ा का मामला दर्ज कर जांच शुरू की। यात्री ने बताया कि एक एजेंट जसवा टी उससे लाखों रुपये लेकर कनाडा का वीजा और अन्य कागजात उपलब्ध करवाया था। वह कोयंबटूर स्थित अपने कार्यालय में मिलता है। एजेंट की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने एक टीम गठित की और वहां पहुंचकर छापेमारी की। 21 मार्च को पुलिस ने जसवा टी को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में उसने बताया कि उसने अपने सहयोगी शानू और अंकित के जरिए यात्री के लिए कनाडा का वीजा की व्यवस्था की थी। वह एजेंटों के बनाए गए अलग-अलग व्हाट्सएप ग्रुप के जरिए एजेंट शानू और अंकित के संपर्क में आया। एजेंट शानू और अंकित के बीच भाषा की दिक्कत थी। लेनदेन के लिए उसने अपने दोस्त कुणाल को भी इसमें शामिल किया। कुणाल शानू से संपर्क कर सौदे किया।

यात्री से मिले पैसे को कुणाल ने शानू के खाते में ट्रांसफर कर देता था। पुलिस टीम ने अंकित और शानू की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी। लेकिन वह अपने घर से फरार हो चुके थे। पुलिस अधिकारी ने बताया कि जसवा कोयंबटूर और पुडुचेरी (तमिलनाडु) के ग्रामीण इलाकों में सक्रिय था और लोगों को विदेश भेजने का झांसा देता था।

 

Check Also

छत के पंखे से लटका मिला युवक का शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

Kanpur, ब्यूरो। कानपुर जनपद के बिठूर थाना क्षेत्र अंतर्गत एक युवक ने पंखे में लटक …