भाजपा ने दस सालों में प्रदेशवासियों को विकास के नाम पर गुमराह किया: कुमारी सैलजा

फतेहाबाद । सिरसा लोकसभा से सांसद कुमारी सैलजा हरियाणा के चुनावी दंगल में उतर चुकी है। शुक्रवार को उन्होंने भूना में फतेहाबाद से कांग्रेस प्रत्याशी बलवान सिंह दौलतपुरिया के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया। बलवान सिंह दौलतपुरिया कुमारी शैलजा के समर्थक माने जाते हैं और उन्हें फतेहाबाद से टिकट दिलवाने के लिए कुमारी सैलजा ने भी ऐड़ी चोटी का जोर लगाया था।

भूना में जनसभा को संबोधित करते हुए कुमारी सैलजा ने कहा कि दस साल में भाजपा सरकार ने प्रदेशवासियों को विकास के नाम की सिर्फ लॉलीपोप दी। हर वर्ग के साथ भाजपा सरकार ने ठगी करने का काम किया। युवाओं को बेरोजगारी, नशे व अपराध के दल दल में धकेला। किसानों व सरपंचों पर लाठियां भांजकर जनता के हृदयों पर आघात किया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने जनता के विश्वास पर कुठाराघात किया। अपने हकों के लिए किसान, मजदूर, कर्मचारी, महिला हर वर्ग को सडक़ों पर उतरना पड़ा है। सांसद ने कहा कि आज पूरे हरियाणा में अराजकता का माहौल है। लूट चोरी, अपराध की घटनाएं आम हो चुकी हैं। आज पूरे प्रदेश में लॉ इन ऑर्डर फेल हो गया है। महंगाई के कारण लोगों की थाली में दाल चावल तक भी नहीं पहुंच पाता है।

भाजपा सरकार ने दोनों हाथों से प्रदेश को लूटा है। केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए कुमारी सैलजा ने कहा कि भाजपा सरकार ईडी व अन्य एजेंसियों का राजनीतिक रूप से दुरुपयोग करने में जुटी है। कोर्ट भी इस चीज को लेकर टिप्पणी कर चुकी है, लेकिन यह लोग बाज नहीं आ रहे। राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी को जांच एजेंसियों का डर दिखाकर प्रताडि़त किया जा रहा है।

कुमारी सैलजा ने कहा कि कांग्रेस के घोषणा पत्र में हर वर्ग का विशेष ध्यान रखा गया है। भाजपा सरकार ने अगर सबसे बुरा बर्ताव किसी वर्ग के साथ किया तो उसमें से एक किसान वर्ग है। किसानों का खास ध्यान रखते हुए एमएसपी की कानूनी गारंटी बनाने का ऐलान किया है।

कुमारी सैलजा ने हलके की जनता से बलवान सिंह दौलतपुरिया के पक्ष में वोटों की अपील करते हुए कहा कि आप लोग भाई बलवान सिंह को भारी मतों से विजयी बनाकर विधानसभा में भेजने का काम करें। फतेहाबाद को चौधराहट देने की जिम्मेदारी मेरी है। जनसभा में गंगानगर के सांसद कुलदीप इंदौरा, सिरसा के पूर्व सांसद चरण सिंह रोड़ी, पूर्व सांसद सुशील इंदौरा, जिला कॉर्डिनेटर अरविन्द शर्मा, ऊषा दहिया, विद्या रत्ती, प्रेम परमजीत कौर, युवा नेता अनिल ज्याणी, सुभाष बिश्नोई, सुधीर गोदारा, विनोद सिंगला आदि मौजूद रहे।

जनसभा में नगर पालिका भूना की चेयरपर्सन अर्पणा पसरीजा ने अपने सैंकड़ों समर्थकोंं के साथ बलवान सिंह दौलतपुरिया को समर्थन देते हुए कुमारी शैलजा के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी ज्वाईन की। शैलजा कुमारी ने अर्पणा पसरीजा व उनके समर्थकों का कांगे्रस में स्वागत किया तथा विश्वास दिलाया कि कांग्रेस पार्टी में उन्हें पूरा मान सम्मान दिया जाएगा। इसके अलावा भाजपा भूना मंडल प्रधान राजेश चौधरी सहित अनेक कार्यकर्ताओं ने अन्य पार्टी छोडक़र कांग्रेस का दामन थामा।

Check Also

हिमाचल में दूसरे दिन भी बारिश, एनएच सहित 47 सड़कें बंद

शिमला । हिमाचल प्रदेश में शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन मानसून की सक्रियता से बारिश …